Features of Oben Rorr Electric Bike : दिग्गज इलेक्ट्रिक बाइक ब्रांड ओबेन इलेक्ट्रिक ने एक नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है, जिसका नाम Oben Rorr है. बाइक को लॉन्च करने के साथ ही ब्रांड ने उत्तर भारत में अपना पहला शोरूम खोला है, जो दिल्ली के पीतमपुरा में स्थित है. यह नया शोरूम इलेक्ट्रिक बाइक की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए बनाया गया है.

मिल रहा इतना Discount

ओबन इलेक्ट्रिक की ओर से अपनी इकलौती Electric Bike Oben Rorr पर 40 हजार रुपये का डिस्‍काउंट ऑफर किया जा रहा है. कंपनी इस बाइक को 1.50 लाख रुपये की कीमत पर ऑफर करती है. लेकिन कुछ खास लोगों को ही इस बाइक को 1.10 लाख रुपये की कीमत पर ऑफर किया जाएगा.

किसे मिलेगा ऑफर

कंपनी ने जानकारी दी है कि उत्‍तर भारत में अपना विस्‍तार करते हुए दिल्‍ली में नया शोरूम खोला गया है. नए शोरूम पर ही बाइक को कम कीमत पर खरीदा जा सकता है. ऐसे में सिर्फ दिल्‍ली और एनसीआर के पहले 100 ग्राहकों को ही कंपनी की ओर से यह ऑफर दिया जाएगा.

Oben Rorr Electric Bike की खासियत

Oben Rorr को पिछले साल लॉन्च किया गया था और तब से इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बुकिंग ली जा रही है. खासियतों की बात करें तो, रोर इलेक्ट्रिक बाइक स्थाई मैग्नेटिक मोटर से लैस आती है, जो 8kW का पीक आउटपुट निकालने में सक्षम है. इसका पीक टॉर्क 62Nm है. इसमें बेल्ट ड्राइव सिस्टम मिलता है. इन सब की बदौलत यह इलेक्ट्रिक बाइक 100 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड और कंपनी के दावा अनुसार, 3.0 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है.

इलेक्ट्रिक बाइक Eco, City और Havoc नाम के तीन राइडिंग मोड के साथ आती है, जिनमें स्पीड क्रमश: 50km/h, 70km/h और 100km/h तक सीमित रहती है, लेकिन इसका रेंज में भी फर्क पड़ता है. तीनों मोड में क्रमश: 150km, 120km और 100km की रेंज मिलती है. इसमें 4.4kWh क्षमता का फिक्स बैटरी पैक मिलता है, जो फास्ट चार्ज सपोर्ट करता है. कंपनी का दावा है कि यह पैक 15A पावर सॉकेट की मदद से मात्र दो घंटे में शून्य से 80 प्रतिशत चार्ज हो सकता है. अच्छी बात यह है कि कंपनी का कहना है कि वह बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के ग्राहक के घर पर 15A क्षमता का सॉकेट इंस्टॉल करेगी. इलेक्ट्रिक बाइक की सिंगल चार्ज IDC रेंज 187 Km बताई गई है.

इसके साथ Oben Electric ने एक कंपेटिबल ऐप भी डेवलप किया है, जिसके साथ पेयर करने पर ऐप इलेक्ट्रिक बाइक से संबंधित कई अहम जानकारियां दिखाएगा और कंट्रोल कर सकेगा. इसके जरिए यूजर अपनी बाइक को GPS की मदद से ढूंढ़ सकता है और डायग्नोज कर सकता है. इसमें थेफ्ट प्रोटेक्शन (Geo-Fencing), डाइवर अलर्ट सिस्टम (DAS) सपोर्ट भी शामिल है.