T20 World Cup 2024 : टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं. उनका ना तो बैटिंग में जलवा दिखा और ना ही बॉलिंग में दम दिखी. अब माना जा रहा है कि उन्हें प्लेइंग 11 से बाहर किया जा सकता है.

टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2024 में कमाल का प्रदर्शन कर रही है. रोहित शर्मा की कप्तानी में मेन इन ब्लू अब तक अजेय है. ग्रुप स्टेज में सभी मैच जीतकर वो सुपर 8 में पहुंची और यहां भी उसने अपने पहले ही मैच में अफगान टीम को 47 रनों से हरा दिया. सिर्फ एक खिलाड़ी को छोड़कर भारत के सभी प्लेयर बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, जो इस रिदम में नहीं दिखे, जिसके लिए जडेजा पहचाने जाते हैं. जड्डू बल्ले और गेंद दोनों से फ्लॉप रहे हैं. यही वजह है कि उन पर टीम इंडिया की प्लेइंग 11 से बाहर होने का खतरा मंडरा गया है..

की खबरें टीम इंडिया ने गुरुवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मैच में अफगानिस्तान को 47 रनों से रौंद दिया. टीम इंडिया की मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में यह चौथी जीत रही है. टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऐसा है, जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 4 मैच खेलकर भी कुछ खास नहीं कर पाया है. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक 4 मैच खेलकर सिर्फ 7 रन बना पाया है और महज एक ही विकेट हासिल कर पाया है. भारतीय टीम का ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि रवींद्र जडेजा हैं.

4 मैचों में 2 बार बैटिंग आई, बल्ले से निकले महज 7 रन (T20 World Cup 2024)

टीम इंडिया के लिए रवींद्र जडेजा अब तक सभी 4 मैच खेले हैं. उन्हें 2 बार बैटिंग का मौका मिला. वो दोनों ही बार कुछ खास कमाल नहीं कर सके. जडेजा पाकिस्तान के खिलाफ खाता तक नहीं खोल पाए थे, उस मैच में वो तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे थे. इसके बाद जडेजा को आयरलैंड और अमेरिका के खिलाफ बैटिंग का मौका नहीं मिला. फिर जब अफगान टीम के खिलाफ वो खेलने उतरे तो महज 7 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि जडेजा के पास बड़ी पारी खेलने का बढ़िया मौका था, लेकिन वो फायदा नहीं उठा सके.

टी20 विश्व कप में जडेजा का ऐसा रहा गेंदबाजी में प्रदर्शन

पहला मैच-  5 जून को आयरलैंड के पहले मैच में 1 ओवर में 7 रन दिए थे. एक भी विकेट नहीं मिला था.
दूसरा मैच- 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ 2 ओवर में 10 रन दिए, एक भी विकेट नहीं मिला.
तीसरा मैच- अमेरिका टीम के खिलाफ कप्तान रोहित ने एक भी ओवर नहीं कराया था.
चौथा मैच- कनाडा के खिलाफ बारिश के चलते मैच रद्द हो गया था.
पांचवा मैच- अफगानिस्तान के खिलाफ जडेजा खाता खोल पाए, उन्हें 1 विकेट मिला.

प्लेइंग इलेवन से होना पड़ सकता है बाहर

टीम इंडिया को सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए अब बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है. इसलिए रोहित शर्मा एक मजबूत प्लेइंग 11 उतारेंगे. इन मुकाबलों में जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल की एंट्री हो सकती है. जिन्हें अब तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है.