शनि और मंगल को ज्योतिषशास्त्र में विशेष स्थान प्राप्त है। 1 जून को मंगल मेष राशि में प्रवेश कर गए हैं और 12 जुलाई 2024 तक इसी में रहेंगे। मंगल के मेष राशि में प्रवेश करने से शनि देव की तीसरी दृष्टि मंगल देव पर पड़ रही है और इससे कुछ राशि वालों को खूब लाभ हो रहा है।

एक तरह जहां शनि के अशुभ प्रभावों से व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है, वहीं शुभ होने पर रंक भी राजा बन जाता है।

मेष राशि-

आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, व्यापार में नई दिशा में ध्यान केंद्रित करें। यह सप्ताह कारोबार के लिहाज से अच्छा है, लेकिन लेनदेन में सावधानी बरतने की जरूरत है। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।साथ ही कारोबारियों को निवेश से लाभ मिल सकता है। कोई बड़ी व्यवसायिक डील फाइनल हो सकती है। वहीं आमदनी में वृद्धि के साथ आय के कई और स्त्रोत खुलेंगे। शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में धनलाभ हो सकता है।

मिथुन राशि-

कार्यस्थल पर अच्छा वातावरण रहेगा, रुका हुआ पैसा मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, पुराने रोग खत्म होंगे। आर्थिक तंगी से विचलित होने सें बचें। आमदनी सामान्य रहेगी। परिवार के साथ कहीं तीर्थ स्थान पर जाने का अवसर पड़ सकता है। छात्र हैं तो प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता की संभावना है।

कन्या राशि-

आपको आपका रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। इसके इतर अपने काम पर ध्यान दें, मेहनत करें, लाभ होगा। लेन-देन के मामलों को पहले निपटाएं। कार्यक्षेत्र में उम्मीद से ज्यादा सफलता मिलेगी। कला के प्रति रुझान बढ़ेगा। व्यापार के लिए समय अच्छा है। स्वास्थ्य विकार संभव हैं, सचेत रहें। मान-सम्मान में वृद्धि होगी, अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। आपको आर्थिक लाभ होने की आशा है। आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m