कुमार इंदर, जबलपुर। मध्य प्रदेश में रविवार यानी 23 जून को MPPSC की परीक्षा होने जा रही है. कल होने वाली एमपीपीएससी की परीक्षा में जबलपुर की बात करे तो यहां कल होने वाली परीक्षा में 11 हजार 518 छात्र शामिल होंगे. जिनके लिए 24 एग्जाम सेंटर बनाए गए है. परीक्षा में किसी तरह की कोई गड़बड़ी न हो, किसी तरह की कोई घटना न हो. इसको देखते हुए आयोग ने परीक्षा को लेकर पूरी तैयारी कर ली है.

रविवार को होने वाली परीक्षा दो पाली में आयोजित की जाएगी. पहली पाली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक है, जबकि दूसरी पाली दोपहर सवा दो बजे से सवा चार बजे तक होगी. परीक्षा में छात्रों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसका भी विशेष ख्याल रखा गया है. परीक्षा में निगरानी के लिए शासन ने विपिनचंद्र ब्यौहार को संभागीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने परीक्षा से पहले विज्ञप्ति जारी कर सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरों से सचेत और सावधान रहने की बात कही है.

परीक्षा से पहले संभागीय पर्यवेक्षक ने शनिवार को एमएलबी स्कूल सहित सभी 24 सेंटरों का निरीक्षण कर परीक्षा की तैयारी का जायजा लिया. विपिनचंद्र ब्यौहार ने बताया कि 2024 लोक सेवा आयोग की परीक्षा होनी है, जिसके लिए जबलपुर में रांझी, मेडिकल, सिविल लाइन, राइट टाउन सहित पूरे शहर में सेंटर बनाए गए है. परीक्षा को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से करवाने के लिए करीब साढ़े पांच सौ शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है. परीक्षा में नजर बनाए रखने के लिए चार एसडीएम को अलग-अलग जोन में तैनात किया गया है. इसके साथ ही हर सेंटर में सेंट्रल पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है.

चुनाव के चलते आगे बढ़ी थी परीक्षा

लोकसभा चुनाव की वजह से परीक्षा को आगे बढ़ाया गया था. इसके पहले यह परीक्षा 28 अप्रैल 2024 को आयोजित की जानी थी. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने विज्ञप्ति जारी कर परीक्षा की तारीख बदलने की सूचना दी थी. जिसमें बताया था कि लोकसभा निर्वाचन-2024 को ध्यान में रखते हुए राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 अब 28 अप्रैल के स्थान पर 23 जून को आयोजित की जाएगी.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m