Reliance Director Al-Rumayyan: रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के शेयरधारकों ने सऊदी अरामको के चेयरमैन यासर ओथमान एच अल-रुमायन को कंपनी के बोर्ड में 5 साल के कार्यकाल के लिए स्वतंत्र निदेशक के रूप में फिर से नियुक्त करने को मंजूरी दे दी है. हालांकि, 16% से अधिक शेयरधारकों ने प्रस्ताव के खिलाफ मतदान किया.

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में, रिलायंस ने कहा कि उसके शेयरधारकों ने पोस्टल बैलट के माध्यम से अल रुमायन की पुनर्नियुक्ति के साथ-साथ बोर्ड में स्वतंत्र निदेशक के रूप में हरग्रेव्स खेतान की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है.

पी.एम.एस. प्रसाद को फिर से निदेशक नियुक्त किया गया

शेयरधारकों ने लंबे समय से कार्यकारी पी.एम.एस. प्रसाद को अगले 5 वर्षों के लिए निदेशक के रूप में फिर से नियुक्त करने को भी मंजूरी दे दी. अल रुमायन की पुनर्नियुक्ति का प्रस्ताव 83.97% मतों के साथ पारित हुआ. वहीं, इसके खिलाफ 16.02% मत पड़े.

अल-रुमायन को पहली बार 2021 में रिलायंस बोर्ड में नियुक्त किया गया था

अल-रुमायन सऊदी अरब के सार्वजनिक निवेश कोष के प्रमुख भी रह चुके हैं, जो दुनिया के सबसे बड़े सॉवरेन वेल्थ फंड में से एक है. अल-रुमायन को पहली बार 2021 में तीन साल के कार्यकाल के लिए रिलायंस बोर्ड में नियुक्त किया गया था. उनका पहला कार्यकाल 18 जुलाई, 2024 को समाप्त हो रहा है. अब उन्हें 18 जुलाई, 2029 तक के लिए फिर से नियुक्त किया गया है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H