हरिओम श्रीवास, मस्तूरी/बिलासपुर. प्रदेश में दूसरे चरण का चुनाव संपन्न हुए 4 दिन हो गए है. मगर चुनाव ड्यूटी में लगे शिक्षकों की थकान बरकरार है. जिसके कारण मास्टर साहब स्कूली विद्यार्थियों को चुनाव का हवाला देते हुए समय से पहले ही स्कूल में ताला जड़ कर अपने घरों को निकल जा रहे है. मामला मस्तूरी  ब्लाक के बुढ़ीखार में हाईस्कूल सुबह की पाली का है. जहां शनिवार को स्कूल दिन में करीब 10 बजे ताला लगाकर विद्यार्थियों को अपने-अपने घर जाने के आदेशित कर दिया गया. वही जब इस संबंध में स्कूल में पढाने वाले शिक्षकों से बात की गई तो शिक्षकों ने कहा कि चुनाव होने के बाद स्कूल की व्यवस्थाएं ठीक नहीं है जिसके कारण छुट्टी दे दी गई.

विद्यार्थियों ने किया विरोध 

लगभग 324 विद्यार्थियों की संख्या वाले इस स्कूल में 13 शिक्षक कार्यरत है. स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों ने बताया कि सभी विषयों का सलेबस काफी पीछे चल रहा है. कुछ दिनों बाद छमाही परीक्षा का समय आने वाला है. साथ ही स्कूली बच्चों ने कहा कि स्कूल में पढ़ाई लिखाई के कार्यों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है. कक्षा में शिक्षकों के द्वारा पढ़ाई लिखाई से इतर बतौलबाजी में ज्यादा समय काटते है.

प्राचार्य ने दिया स्वास्थ्य का हवाला 

वही जब इस संबंध में स्कूल के प्राचार्य से बात की गई तो उन्होंने कहा कि बीते कई दिनों उनका स्वास्थ्य सही नहीं है. स्वास्थ्य ठीक नहीं होने का कारण स्कूल नहीं गया. उन्होंने कहा कि जब इस संबंध में शिक्षकों से बात किया तो अध्यापकों ने स्कूल में होने का हवाला दिया. वही प्रभारी बीईओ ने कहा कि जिला शिक्षाअधिकारी को अवगत करा दिया गया है. स्कूलों में शिक्षकों को 12 बजे तक रुकना हैं पर ऐसा नहीं हुआ है. अगर कोई शिक्षक गड़बड़ी कर रहा है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

पालकों ने की कार्रवाई की मांग 

स्कूल की आए दिन बरती जाने वाली अनिमितितता को लेकर पालकों ने प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग किया है. वहीं पालकों का कहना है कि स्कूल में केवल आने जाने का माध्यम बना हुआ है. पढाई के नाम पर यहां केवल दिखावा किया जा रहा है. यहां पढ़ने वाले विद्यार्थियों का भविष्य अंधकार की ओर जा रहा है.