नई दिल्ली . स्पेशल एजूकेशन शिक्षक ,लैब सहायक ,शिक्षक और अन्य पदों पर नौकरी पाने के लिए प्रयासरत अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर . दिल्ली के विभिन्न विभागों में 343 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा प्रक्रिया रविवार से शुरू हो जाएगी.

डीएसएसएसबी की ओर से ऑनलाइन माध्यम से होने वाली यह परीक्षा 3 पालियों में कराई जाएगी. 3 पालियों में 7 जुलाई को दिल्ली जेल के मैट्रन पद के लिए परीक्षा होगी. इसके साथ 1 पाली में दिल्ली जल बोर्ड के क्लोरीनेटर पद के लिए, 2 पाली में डीएसआईआईडीसी के वर्क असिस्टेंट पद के लिए भी परीक्षा होगी.

इसके बाद 13 जुलाई को सुबह की पाली में दिल्ली जेल के मैट्रन और आईएंडएफसी के ड्राफ्टमैन पद के लिए, दोपहर की पाली में मैट्रन और NDMC में प्लास्टर असिस्टेंट पद के लिए और 3 पाली में दिल्ली जेल के सहायक अधीक्षक पद के लिए परीक्षा होगी. 14 जुलाई को पहली पाली में NDMC के लिए स्पेशल एजूकेशन टीचर के पद पर, दूसरी पाली में दिल्ली जेल के सहायक अधीक्षक व दिल्ली आर्काइव विभाग के लिए लाइब्रेरी अटेंडेंट और तीसरी पाली में सिर्फ जेल के सहायक अधीक्षक पद के लिए परीक्षा कराई जाएगी. इसी तरह अन्य परीक्षाएं भी आयोजित की जाएंगी.

50 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल होंगे

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है. 7 जुलाई से 27 जुलाई तक 2 दिन अलग-अलग पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षाएं होंगी. इसके लिए एडमिट कार्ड अभ्यर्थी डीएसएसएसबी की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. करीब 50 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी इसमें शामिल होंगे.