International Kidney Racket Busted: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अंतरराष्ट्रीय किडनी रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इस रैकेट में दिल्ली Apollo Hospital की महिला डॉक्टर भी शामिल थी। पुलिस ने महिला डॉक्टर समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि बांग्लादेश से लोगों को लाकर दिल्ली में बॉडी पार्ट्स निकाले जाते थे। 50 साल की महिला डॉक्टर इसके बदले अपने सहयोगी के बैंक अकाउंट में मोटा पैसा लेती थी।

पार्टनर को LIP KISS करने से पहले पढ़ ले ये खबर: Kissing Disease ने कई देशों में मचाया कोहराम, जानिए कितना घातक है ये ‘किसिंग डिजीज’

जांच में पता चला है कि गिरफ्तार महिला डॉक्टर ने 15 से 16 ऑपरेशन को अंजाम दिया था. अधिकारियों के मुताबिक अवैध रूप से मानव किडनी का यह काला धंधा बांग्लादेश से संचालित होता था। वहीं ऑपरेशन को अंजाम भारत में दिया जाता था।

बेंगलुरु में Virat Kohli के पब पर FIR दर्ज, जानें क्या है मामला

बांग्लादेश के इस रैकेट के मामले में पहले राजस्थान पुलिस ने अहम खुलासा किया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच भी इस मामले की जांच में जुटी थी। लिस को पता लगा कि दिल्ली के एक बड़े अस्पताल की महिला डॉक्टर नोएडा के एक अस्पताल में 15 से 16 ट्रांसप्लांट को अंजाम दे चुकी है। आरोप है कि इस महिला डॉक्टर के प्राइवेट असिस्टेंट के अकाउंट में इस अवैध धंधे का पैसा आता था और महिला डॉक्टर उसे कैश में निकलवा लिया करती थी।

हेमंत सोरेन से फिर छिन सकती है CM की कुर्सी! ED ने किया खेला?- Hemant Soren

इस तरह ऑपरेट होता था पूरा खेल

इस पूरे खेल को बांग्लादेश (Bangladesh) से ही ऑपरेट किया जा रहा था। रैकेट के लोग डायलिसिस सेंटर जाते थे। वहां पर देखते थे कि किस मरीज को किडनी की जरूरत है। एक बार अगर कोई मरीज 25 से 30 लाख रुपये देने को तैयार हो जाता तो फिर एक इंडियन मेडिकल एजेंसी के जरिए वह उसे इलाज के लिए भारत भेज देते थे।

Supreme Court: …जब ‘बनियान’ पहनकर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई में आ गया शख्स, फिर उसके साथ हुआ जीवन में कभी न भूलने वाला वाक्या

उसके बाद इस रैकेट के लोग किसी गरीब बांग्लादेशी को पकड़ते थे और उसे पैसों को प्रलोभन देकर किडनी देने के लिए तैयार करते थे। फिर उसे झांसा देकर भारत लाते थे और जिस मरीज को किडनी की जरूरत होती थी उसे उसका रिश्तेदार बताते थे। इसके बाद उस व्यक्ति का नकली दस्तावेज बनवा कर महिला डॉक्टर के जरिए उसकी किडनी निकलवा लेते थे।

नाबालिग गर्लफ्रेंड का गैंगरेप करवाने के बाद दी ऐसी मौत, जिसे सुनकर आपका कलेजा फट पड़ेगा- Shreya Murder Case

अपोलो अस्पताल ने दी सफाई

महिला डॉक्टर दिल्ली अपोलो अस्पताल (Apollo Hospital) में काम करती है। मामला सामने आने के बाद अस्पताल ने बयान जारी किया है। अस्पताल की तरफ से कहा गया है कि महिला डॉक्टर को अस्पताल में पेरोल पर नहीं बल्कि उनकी सेवा के बदले फीस के आधार पर नियुक्त किया गया था। डॉक्टर की सेवा को सस्पेंड कर दिया गया है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H