तनवीर खान, मैहर। मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एक गर्भवती युवती की मौत के बाद मैहर पुलिस पर निलंबन की गाज गिर सकती है। यहां मृतिका के ममेरे भाई ने उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था। गर्भवती होने पर वह पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने की लिए भटकती रही लेकिन उसकी फ़रियाद नहीं सुनी गई। इस पर अब मैहर विधायक श्रीकांत चतुर्वेदी ने ने कहा है कि पीड़िता के दुष्कर्म मामले में दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि आईजी से मिलकर वे इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करवाऐंगे। अब मुकुंदपुर और ताला थाना पुलिस पर अब कार्रवाई होगी। हो सकेगा तो पुलिस वालों को निलंबित भी करवाया जाएगा। 

बता दें कि रीवा जिले की जवा निवासी एक किशोरी 10 महीने पूर्व मैहर जिले के ताला गांव में अपने मामा के घर शादी समारोह में शामिल होने गई हुई थी। उसी दौरान किशोरी के ममेरे भाई ने शादी का झांसा देकर उसकी आबरू लूट ली थी। कुछ माह बाद जब उसे खुद के गर्भवती होने भनक लगी तो उसने अपने ममेरे भाई से शादी का प्रस्ताव रखा लेकिन आरोपी और उसके परिजनों ने उसे वहां से भगा दिया। 

किशोरी से ममेरे भाई ने किया दुष्कर्म: प्रेग्नेंट हुई तो शादी से किया इनकार, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो खाया जहर, नवजात संग दुनिया को कहा अलविदा

गर्भवती हुई नाबालिग ने उठाया आत्मघाती कदम

नाबालिक न्याय की गुहार लेकर मैहर पुलिस का चौखट पर गई लेकिन उसकी फरियाद सुनने की बजाय पुलिस उससे थाने और चौकियों के चक्कर लगवाती रही। जिसके बाद पुलिसिया सिस्टम से हारकर मासूम ने आत्मघाती कदम उठाया और रास्ते में ही जहर का सेवन कर लिया। उपचार के दो दिन बाद  उसने अस्पताल में नवजात सहित दम तोड़ दिया। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m