रांची. झारखंड की राजधानी रांची पहुंचे योग गुरु बाबा रामदेव ने एक बार फिर से राम मंदिर निर्माण को लेकर अपनी बात दोहराई है, रांची में एग्रो समिट में हिस्सा लेने पहुंचे बाबा रामदेव ने कहा कि बीजेपी की सरकार केंद्र में भी है और राज्य में भी, राम मंदिर अयोध्या में बनना है अगर दोनों जगह सत्ता होने के बाद भी अयोध्या में राम मंदिर नहीं बन पाता है, तो जनता का भरोसा सरकार से उठ जाएगा, उन्होंने कहा कि राम राजनीति का मुद्दा नहीं, राष्ट्र की अस्मिता का सवाल है इसलिए राम मंदिर बनना बेहद जरूरी है.

आपको बता दें कि इससे पहले भी योग गुरू ने कहा था कि अगर राम मंदिर निर्माण को लेकर जल्द कोई फैसला नहीं लिया गया तो सरकार को इसका जवाब देना होगा, अगर भाजपा ने जल्द कोई फैसला नहीं लिया को करोड़ों हिंदूओं का विश्वास खो देगी. बाबा रामदेव ने कहा था कि मंदिर निर्माण में देरी से हिंदुओं का धैर्य जवाब दे रहा है. केंद्र सरकार को जल्द संसद में कानून पारित कर मंदिर निर्माण के कार्य को आगे बढ़ाना चाहिए.

इससे पहले भी बाबा रमदेव ने कहा था कि राम इस राष्ट्र का चरित्र, संस्कृति, स्वभाव एवं आचरण हैं, वो कोई राजनैतिक मुद्दा नहीं है वह राष्ट्र की अस्मिता हैं, राम राष्ट्र के स्वाभिमान हैं, मंदिर कहें, स्मारक कहें, वह अयोध्या में बनना चाहिए, इस बार इतना आंदोलन का स्वरूप देकर भी बीजेपी ने राम मंदिर नहीं बनाया तो फिर बीजेपी से लोगों का भरोसा टूटेगा, अब वो यो तय करे कि उसे क्या करना है.