शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश में लगातार बारिश का दौर जारी है। शनिवार को भी कई जिलों में गरज-चमक के साथ तेज बारिश हुई। वहीं मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है। भोपाल, जबलपुर समेत 5 संभागों में अलर्ट जारी किया गया है। 

MP में उच्च शिक्षा के लिए कल ऐतिहासिक दिन: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 55 जिलों में करेंगे पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का शुभारंभ

मौसम वैज्ञानिक ने भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन संभाग के कुछ जिलों में तेज बारिश का पूर्वानुमान जताया है। बाकी क्षेत्र में हल्की या मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा अलग-अलग स्थानों पर तीन मौसम प्रणालियां बनी हुई हैं। इस वजह से हवाओं के साथ कुछ नमी आने से प्रदेश में रुक-रुककर वर्षा हो रही है।

Investment Opportunities in MP: CM मोहन ने कहा- हम दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने की ओर बढ़ रहे आगे

मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक मानसून द्रोणिका वर्तमान में गंगानगर, उत्तर प्रदेश, बिहार से होते हुए बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है। पाकिस्तान पर एक पश्चिमी विक्षोभ द्रोणिका के रूप में बना हुआ है। गुजरात पर हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात मौजूद है। इसके अतिरिक्त महाराष्ट्र से लेकर केरल तक अपतटीय द्रोणिका भी बनी हुई है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m