लखनऊ. उत्तर प्रदेश में भाजपा को इस लोकसभा चुनाव में बड़ा झटका लगा था. राज्य के 80 सीटों पर भाजपा को मात्र 33 सीटें ही मिली हैं. इस पर चर्चा के लिए बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक लखनऊ में चल रही हे. इस बैठक में सीएम योगी भी शामिल हैं. इसके अलावा छोटे से लेकर बड़े स्तर तक के ढाई हजार बीजेपी कार्यकर्ता इस बैठक में शामिल हुए हैं.

बता दें कि यूपी में भाजपा 2019 के मुकाबले 62 सीटों से घटकर 33 सीटों पर आ गई है. इन्हीं नतीजों पर मंथन के लिए लखनऊ में बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक हो रही है. बैठक में लोकसभा चुनाव के नतीजों पर मंथन के साथ-साथ, यूपी की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव और 2027 विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हो रही है.

यूपी में कुछ ठीक नहीं – सुभाष पटेल

उधर बैठक में शामिल होने आए पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि यूपी में कुछ ठीक नहीं है. प्रयागराज से मंडल अध्यक्ष सियाराज और पिछड़ा मोर्चा के अध्यक्ष सुभाष पटेल का कहना है कि कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटा है, अधिकारी सरकार चला रहे हैं और मंत्री मजबूर हैं. उनका कहना है कि यहां कोई कुछ नहीं बोलता है, लेकिन ऐसे तो पार्टी हार जाएगी.

पार्टी की हालत और खराब हो गई – कौशल किशोर

मोदी सरकार में मंत्री रहे पूर्व सांसद कौशल किशोर कहते हैं कि विपक्ष के नैरेटिव और पार्टी के कुछ लोगों के कारण हम हारे. उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान फैजाबाद के सांसद लल्लू सिंह के बयान के बाद पार्टी की हालत और खराब हो गई.

400 पार के नारे हार का कारण – विनोद सोनकर

सांसद विनोद सोनकर का कहना है कि यूपी में हार का कारण विपक्ष का बनाया संविधान और आरक्षण खत्म करने का नैरेटिव था, साथ ही उन्होंने ‘अबकी बार, 400 पार’ के नारे को भी हार का कारण बताया. यही नहीं उन्होंने पार्टी के कुछ लोगों पर भितरघात का आरोप भी लगाया है.

होने वाले उपचुनाव में दिखाएंगे ताकत – भूपेंद्र चौधरी

वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा है कि कार्यकर्ता का सम्मान हमारी प्राथमिकता है. उन्होंने कहा है कि पूरी बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेगी. उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर संकल्प लें कि यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में 100 फीसदी जीत हासिल करेंगे.

बैठक में ये दिग्गज मौजूद

प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक समेत प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े और अरुण सिंह मौजूद हैं. इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी बैठक में शिरकत कर रहीं हैं.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक