चंडीगढ़. अपनी पाकिस्तान यात्रा की वजह से पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू लगातार सवालों के घेरे में हैं, जहां अपनों ने ही उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, वहीं दूसरी ओर विरोधियों को मौका मिल गया है, उन पर हमला करने का. रविवार को अकाली दल के नेता मंजीत सिंह जीके ने कहा कि नवजोत सिद्धू को आप नहीं समझ सकते हैं, कभी वह पीएम मोदीजी की काफी प्रशंसा करते हैं, कभी उन पर हमला करते हैं. पहले वह सोनियाजी को इटालियन मम्मी कहते थे, अब उनके पैर छू रहे हैं, अभी वह अपने सीएम पर ही निशाना साध रहे हैं, लगता है वह खुद सीएम बनता चाहते हैं, उनके मन में कब क्या चलेगा और वो कब किसके खिलाफ बयानबाजी शुरू कर देंगे, कहा नहीं जा सकता है.

कहीं सिद्धू खुद तो सीएम नहीं बनना चाहते?

मालूम हो कि यह पूरा बवाल करतारपुर गलियारे के शिलान्यास कार्यक्रम में शरीक होने के लिए सिद्धू की पाकिस्तान यात्रा से पैदा हुआ ,यह विवाद तब और गहरा गया जब सिद्धू ने हैदराबाद में सिद्धू से जब संवाददाताओं ने मुख्यमंत्री की मंजूरी के बगैर पाकिस्तान जाने के बारे में पूछा था, तब उन्होंने वहां कहा था कि राहुल गांधी मेरे ‘कप्तान’ हैं, उन्होंने ही मुझे पाकिस्तान भेजा. राहुल गांधी कैप्टन (अमरिंदर सिंह) के भी कैप्टन हैं, इस पर पंजाब के मंत्रियों ने कहा है कि यदि सिद्धू अमरिंदर सिंह को अपना कैप्टन नहीं समझते हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री की टीम छोड़ देनी चाहिए.

हालांकि बवाल बढ़ने पर सिद्धू ने कहा कि तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश करने से पहले आप तथ्यों को सही कर लें, मुझे राहुल गांधी जी ने पाकिस्तान जाने को कभी नहीं कहा था, मैं वहां अपने दोस्त इमरान खान के न्योते पर गया था और ये बात पूरी दुनिया को पता है लेकिन उनके अपनों का गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा है.