मध्य प्रदेश में चोरों के हौसले बुलंद है। लगातार चोरी के मामले सामने आ रहे हैं जहां लोगों के खून पसीने की मेहनत के पैसों को बदमाश पलक झपकते ही पार कर दे रहे हैं। इसी से जुड़ा एक मामला सामने आया है प्रदेश के डबरा और टीकमगढ़ से जहां चोरी की वारदात सामने आई है। डबरा में कार का जैक लगाकर बदमाश घर के अंदर घुसे और महिला से मारपीट कर घर में रखा कैश ले उड़े। वहीं टीकमगढ़ में मजदूरी करने दिल्ली गए परिवार के सूने मकान में सेंध मारकर 3 लाख नगद की चोरी कर ली गई। 

महिला से मारपीट कर घर में चोरी

सतीश दुबे, डबरा। पिछोर थाना क्षेत्र में घर में घुसे चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। चोरी की घटना के लिए घर के बाहर शटर में कार का जैक लगाकर घुसे चोर नगदी ले उड़े। इस घटना के दौरान घर में घुसे चोरों की महिला से हाथापाई भी हुई। बदमाश महिला की पिटाई कर मौके से फरार हो गए। घटना के बाद पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया है। वहीं पुलिस पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए नाराजगी व्यक्त करते हुए लोगों ने थाने का घेराव किया है। साथ ही मामले में लूट की एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

दरअसल पिछोर कस्बे में बिजली घर के पास लक्ष्मीनारायण साहू का घर है। घर में वे और उनकी पत्नी रहते हैं। रात के समय वे घर में सो रहे थे। तभी पत्नी रचना साहू को एक चोर अलमारी के पास नजर आया और उन्होंने अपने पति को आवाज दी। इस दौरान चोर ने पत्नी रचना के साथ हाथापाई की ओर बैग में रखे 50 हजार ले गया। इसके अलावा दुकान के गल्ले में रखे 20 हजार भी लेकर वह फरार हो गया। घटना के बाद देर से पहुंची पुलिस ने चोरी का प्रकरण दर्ज किया है। जिसके बाद एकत्रित समाज के लोगों के साथ ही अन्य लोगों ने थाने का घेराव कर चोरी की जगह घटना में लूट की एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। फिलहाल थाना प्रभारी बलविंदर ढिल्लन ने मामले में जांच करने और वरिष्ठ अधिकारियों से बात कर आगे की कार्यवाही का भरोसा दिया है।

आपको बता दें कि पिछोर थाना क्षेत्र में लगातार लूट, चैन स्नेचिंग, सहित चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं। कुछ ही दिनों पहले बाइक सवार दंपति से कट्टे की नोक पर लूट हुई थी। फिर भितरवार क्षेत्र के निवासी शादी में शामिल होने आए लोगों के साथ चैन स्नेचिंग का मामला सामने आया था। घटना में पुलिस ने अब तक एफआईआर दर्ज नहीं की है और अब यह चोरी की घटना सामने आई है।

फोन पर थाना प्रभारी बलविंदर ढिल्लन ने कहा कि संभव दो चोर इस पूरी घटना में हो सकते हैं। जिनकी पहचान अभी नहीं हो सकी है। मामले में जांच कर चोरों को पकड़ने का प्रयास जारी है। वहीं लोगों की मांग है कि महिला से मारपीट को लेकर लूट की घटना में एफआईआर दर्ज हो। यह संभव नहीं है, लेकिन जो भी उचित कार्यवाही होगी करेंगे।

मजदूरी करने दिल्ली गया था परिवार, सूने मकान से 3 लाख पार

मुकेश सेन, टीकमगढ़। मध्य प्रदेश में चोरों के हौसले बुलंद हैं। यहां मजदूरी करने गए परिवार के सूने मकान से 3 लाख रुपए के सामान की चोरी कर ली गई है। आरोपी लाखों रुपए की नकदी, सोना-चांदी लेकर फरार हो गए। बताया जा रहा है कि वे मजदूरी करने के लिए दिल्ली गए थे। इसी दौरान सूने घर को देख चोरों ने फायदा उठा लिया और करीब तीन लाख रुपए के सामान चोरी कर ले गए हैं। घटना बड़ागांव थाना क्षेत्र के अजनौर गांव की है। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची फ़िलहाल इस पूरे मामले में कार्रवाई जारी है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m