Religious Conversion. देश भर में धर्मांतरण काे लेकर सियासत गर्म है. इस बीच एक मौलाना ने सामूहिक धर्मांतरण की घोषणा की है. इसके बाद खलबली मच गई है. यूपी के बरेली में इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने पांच जोड़ों का धर्म परिवर्तन करवाकर उन्हें इस्लाम कबूल कराने और फिर उनका निकाह करवाने का ऐलान किया है. मौलाना ने पत्र लिखकर प्रशासन से सामूहिक धर्मांतरण की इजाजत मांगी है.

मौलाना रजा का कहना है कि अलग-अलग जिलों और धर्मों की 15 लड़कियां और 8 लड़के हैं, जो इस्लाम अपनाना चाहते हैं और निकाह करना चाहते हैं. उन्होंने 21 जुलाई को पांच जोड़ों का धर्म परिवर्तन कर निकाह कराने की घोषणा की है. दावा है कि सामूहिक धर्म परिवर्तन और निकाह करने वाले पहले से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे हैं. इतना ही नहीं कार्यक्रम की परमिशन के लिए जिला प्रशासन से अनुमति भी मांगी है.

इसे भी पढ़ें – प्रेमिका की ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर व्यापारी ने गोली मारकर दी जान, सुसाइड नोट में लिखा- अगर मौत के बाद भी इंसाफ नहीं मिला तो…

इश्क में आकर कई लोग करना चाहते हैं इस्लाम कबूल

मौलाना तौकीर रजा ने अपने आवास पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पिछले दो साल से हमने अपने यहां धर्म परिवर्तन की पाबंदी लगाई हुई थी कि कोई लालच के लिए इस्लाम कबूल करता है या इश्क में आकर इस्लाम कबूल करना चाहता है तो ऐसे लोगों को इस्लाम धर्म कबूल नहीं कराया जाएगा, लेकिन पिछले बहुत दिनों से उन पर दबाव पड़ रहा है कि बहुत से ऐसे लड़के-लड़कियां हैं जो साथ काम करने की वजह से आपस में रिलेशन बन गए हैं. कई जगहों पर कई कपल लिवइन में भी रहे हैं और इस तरह के संबंधों को कोई भी समाज पसंद नहीं करता है.

इसे भी पढ़ें – दिल्ली में बन रहे केदारनाथ मंदिर पर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने जताई नाराजगी, कहा- धाम की गरिमा को कम करने का कुत्सित प्रयास

21 जुलाई को होगा सामूहिक धर्मांतरण

तौकीर रजा ने दावा किया कि उनके पास 23 आवेदन आए हैं, जिनमें 8 लड़के हैं और 15 लड़कियां हैं जो इस्लाम कबूल करना चाहते हैं. इन्होंने अपने रिश्ते पहले से फिक्स किए हुए हैं. हमने जिला प्रशासन से परमिशन मांगी है. आने वाली 21 जुलाई को एक स्कूल में 5 जोड़ों का सामूहिक धर्म परिवर्तन कर उनका निकाह कराया जाएगा. यह लोग धर्म परिवर्तन पहले ही कर चुके हैं. जो धर्मांतरण की प्रक्रिया है वह पूरी की जाएगी.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक