लखनऊ. उत्तर प्रदेश में डिजिटल अटेंडेंस को लेकर बड़ी खबर है. शिक्षकों के विरोध के बाद अब डिजिटल अटेंडेंस को होल्ड किया गया है. बेसिक शिक्षा महानिदेशक कंचन वर्मा की ओर से पत्रकारों को इस बाबत जानकारी दी गई है. एक कमेटी का गठन किया गया है, जो इस पूरे प्रकरण का निस्तारण करेगी.

बताया जा रहा है कि डिजिटल अटेंडेंस को अब स्थगित कर दिया गया है. मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह से शिक्षक संघ ने मुलाकात की हे. मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने डिजिटल अटेंडेंस को स्थगित करने के आदेश दिए हैं. कहा जा रहा है कि अब कमेटी बनाकर समस्या का निस्तारण किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें – Digital Attendance : मायावती बोलीं- डिजिटल हाजिरी की जगह शिक्षकों की समुचित संख्या में भर्ती होनी चाहिए

हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

बता दें कि हाईकोर्ट के पूर्व अधिवक्ता और 72825 भर्ती में चयनित शिक्षक अनुराग सिंह ने इस मुद्दे पर हाईकोर्ट में याचिका की है. उनका तर्क है कि शिक्षकों की नियुक्ति जिला या ब्लॉक मुख्यालय के साथ ही सुदूर और दुर्गम क्षेत्रों में होती है जहां शिक्षक 40 से 100 किमी दूर से नौकरी करने आते हैं. ऐसी परिस्थिति में वेतन काटने की धमकी देकर काम नहीं कराया जा सकता है.

जल्दबाजी में टीचर हो सकते हैं दुर्घटना के शिकार

याचिका में कहा गया है कि रास्ते में जाम, एक्सीडेंट, वाहन पंचर होना, रास्ता टूटा होना, रास्ता बाढ़ में बह जाना, दलदल की समस्या, शिक्षक के स्वयं या परिवार में अचानक किसी की तबियत खराब होने पर वेतन कटने के डर से शिक्षक जल्दबाजी में दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक