लखनऊ. यूपी में अनियमितताओं के खिलाफ योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. मुख्यमंत्री योगी ने आईएएस अफसर देवी शरण उपाध्याय को सस्पेंड कर दिया है.

जानकारी के अनुसार आईएएस  देवी शरण उपाध्याय को अलीगढ़ में पट्टों के आवंटन में अनियमितता सामने आने पर सस्पेंड किया गया है. देवी शरण पर अलीगढ़ में जमीनों के पट्टे के मामले में गलत ढंग से आदेश देने के आरोप लगा है. 2012 बैच के आईएएस अधिकारी देवी शरण उपाध्याय को इस मामले में मुख्यमंत्री के निर्देश पर निलंबित कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें – Big Breaking : शिक्षकों के विरोध के बाद डिजिटल अटेंडेंस को स्थगित करने का आदेश

बता दें कि देवी शरण उपाध्याय को जुलाई 2022 में सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद प्रयागराज में तैनाती दी गई थी. उन्होंने अलीगढ़ में 35 भूखंडों के पट्टे को मनमाने तरीके से बहाल कर दिया था. अलीगढ़ जिला प्रशासन ने पट्टे को नियम विरुद्ध देने पर खारिज करने की संस्तुति की थी.

इसे भी पढ़ें – प्रदेश में कई लोगों का होगा धर्म परिवर्तन! इस मौलाना ने की सामूहिक धर्मांतरण की घोषणा, मांगी अनुमति

जिला प्रशासन की संस्तुति के बाद पूरा मामला राजस्व परिषद पहुंचा था. जिला प्रशासन की स्पष्ट संस्तुति के बाद भी उन्होंने इन पट्टों को बहाल करने का आदेश पारित कर दिया. जिसके बाद अलीगढ़ के मंडलायुक्त ने इसकी उच्च स्तरीय शिकायत की थी. जिसके बाद उन्हें 13 जुलाई को पद से हटते हुए प्रतीक्षारत कर दिया गया था.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक