भुवनेश्वर: नेशनल हाईवे-15 पर एक नाटकीय ढंग से पीछा करके कमिश्नरेट पुलिस की विशेष अपराध इकाई ने दो ड्रग तस्करों को उस समय गिरफ्तार किया, जब वे एक कार में अवैध रूप से गांजे की एक बड़ी खेप झारखंड ले जा रहे थे।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, दोनों आरोपी ओडिशा के कंधमाल के रहने वाले हैं। विशेष अपराध इकाई के अधिकारियों को एक संदिग्ध वाहन के बारे में सूचना मिली थी, जिसके बारे में माना जा रहा था कि वह फूलबनी से झारखंड बड़ी मात्रा में गांजा ले जा रहा है।

पुलिस टीम को देखकर आरोपियों ने अपनी कार की गति बढ़ाकर भागने की कोशिश की। एनएच-15 पर पीतापाली से जनला फ्लाई ओवर तक कई किलोमीटर तक नाटकीय ढंग से पीछा किया गया।

ट्विन सिटी पुलिस आयुक्त संजीव पंडा ने बताया कि विशेष अपराध इकाई पहले से तैयार थी और कार को रोकने के लिए तीन अलग-अलग टीमों को लगाया गया था।

पंडा ने कहा, “इसके अनुसार, दो पुलिस वाहनों ने संदिग्ध कार का पीछा किया और दूसरी टीम को जनला फ्लाई ओवर के पास तैनात किया गया ताकि खोरधा की ओर से आने वाले यातायात को पूरी तरह से अवरुद्ध किया जा सके।” वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि दोनों आरोपियों से 112 किलोग्राम गांजा और दो मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं। माना जा रहा है कि ये दोनों विभिन्न राज्यों में सक्रिय एक बड़े ड्रग तस्करी नेटवर्क के प्रमुख सदस्य हैं।