IND vs SL T20I Series 2024 : 17 जुलाई यानी आज श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन हो सकता है. भारतीय टीम को  इस दौरे में तीन टी-20 और तीन वनडे खेलना है, जिसकी शुरुआत 27 जुलाई से होगी.

टीम इंडिया का नया मिशन श्रीलंका दौरा है. यहां मेन इन ब्लू को पहले तीन टी20 और फिर इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए आज किसी भी वक्त टीम इंडिया का ऐलान किया जा सकता है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि कप्तान कौन बनेगा. टी20 विश्व कप 2024 में चैंपियन बनने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 फॉर्मेट को अलविदा कह चुके हैं. इसलिए नए कप्तान की तलाश है. इस रेस में हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल का नाम है.  

ESPN क्रिक इंफो ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि श्रीलंका दौरे पर सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया जा सकता है, जबकि कुछ मीडिया रिपोर्ट में हार्दिक पांड्या को कप्तानी देने की बात कही जा रही है. कुछ रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि हार्दिक पांड्या के रास्ते में उनका चोट और फिटनेस आ रही है, इसलिए सूर्यकुमार यादव कप्तानी में बाजी मार सकते हैं.

सूर्यकुमार यादव हो सकते हैं कप्तान (IND vs SL T20I Series 2024)

टीम इंडिया के मिस्टर 360 डिग्री सूर्यकुमार कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे हैं. वे घरेलू टूर्नामेंट में मुंबई की कप्तानी कर चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने पिछले साल नवंबर में टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-1 से सीरीज भी जीती थी. फिर साउथ अफ्रीका में 1-1 से टी20 सीरीज बराबरी की थी.

भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज शेड्यूल

  • पहला टी20- 27 जुलाई, पल्लेकेले
  • दूसरा टी20- 28 जुलाई, पल्लेकेले
  • तीसरा टी20-  30 जुलाई पल्लेकेले

भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज शेड्यूल

  • पहला वनडे– 2 अगस्त, कोलंबो
  • दूसरा वनडे- 4 अगस्त, कोलंबो
  • तीसरा वनडे- 7 अगस्त, कोलंबो