Suvendu Adhikari On Sabka Saath Sabka Vikas: पश्चिम बंगाल (West Bengal) प्रदेश अध्यक्ष शुभेंदु अधिकारी ने BJP और पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के चर्चित नारे ‘सबका साथ, सबका विकास’ (Sabka Saath Sabka Vikas) को लेकर बड़ा बयान दिया है। पार्टी गाइडलाइन से अलग हटकर नारे पर अधिकारी ने कहा, आप (बीजेपी नेता) सभी कहते हैं- ‘सबका साथ, सबका विकास’, लेकिन अब हम यह नहीं कहेंगे। अब हम कहेंगे ‘जो हमारा साथ, हम उनके साथ…’ सबका साथ, सबका विकास कहना बंद करो। अल्पसंख्यक मोर्चा की भी जरूरत नहीं है।

Election Commission: चुनाव में हारे हुए प्रत्याशियों को लेकर चुनाव आयोग ने लिया बड़ा फैसला, अब करा सकेंगे ये काम…?

शुभेंदु अधिकारी का कहना था कि हम जीतेंगे, हम हिंदुओं को बचाएंगे और संविधान को बचाएंगे। मैंने राष्ट्रवादी मुसलमानों के बारे में बात की। आप सभी ने नारा भी दिया कि सबका साथ, सबका विकास। उसके बाद शुभेंदु ने दोनों हाथ जोड़े और अब हम ये सब नहीं कहेंगे।

सनकी आशिक ने गर्लफ्रेंड सहित तीन को काट डालाः भोजपुरी एक्टर Khesari Lal Yadav के गांव में Triple Murder से फैली सनसनी

शुभेंदु अधिकारी ने एक कार्यक्रम में जय श्री राम का नारा लगाते हुए कहा, सबका साथ, सबका विकास बंद करो। इतना ही नहीं उन्होंने अल्पसंख्यक मोर्चे को भी बंद करने की बात कही। अधिकारी ने कहा, हम संविधान को बचाएंगे।

Sharad Pawar ने भतीजे से लिया बदलाः अजित पवार गुट के 4 बड़े नेताओं ने छोड़ी पार्टी, शरद पवार गुट में हो सकते हैं शामिल

नारे पर आपत्ति को शुभेंदु ने खुद समझाया

सबका साथ सबका विकास’ पर आपत्ति क्यों? शुभेंदु ने खुद इसे समझाया। उन्होंने कहा, हमें चुनावों में वोट नहीं डालने दिया जाएगा. क्योंकि हम हिंदू हूं। जिहादी सुबह से मेरे घर के सामने बैठे रहेंगे। पुलिस दर्शक दीर्घा में चली जाएगी। हमें तुरंत जाग जाना चाहिए। मैं इस साइंस सिटी में बैठा हूं। 10 किलोमीटर दूर घटकपुर और भांगर में चार हिंदू इलाके हैं। दोनों क्षेत्रों के हिंदुओं को वोट देने की अनुमति नहीं थी। बदुरिया, हरोआ, कैनिंग वेस्ट में वे डेढ़ लाख वोटों से जीते। बसंती एक्सप्रेस-वे इस्लामाबाद बन गया है। वोटर कार्ड से वोटिंग नहीं होती थी. पर्ची से वोटिंग होती थी। हम बंगाल में लोकतंत्र चाहते हैं। धानेखाली, केशपुर, इंदास, पत्रसायर, शितलाकुची में हिंदुओं को वोट देने की अनुमति नहीं थी। उन्होंने आगे कहा, मैं चुनाव के दिन गुंडों को घर में बंद रखना चाहता हूं। हम चाहते हैं कि केंद्रीय बलों को वोटर कार्ड देखने का अधिकार दिया जाए। मैं गवर्नर के पास गया। राष्ट्रपति को मेल किया। मैं कहना चाहूंगा कि पश्चिम बंगाल का संविधान खत्म हो गया है। हम संविधान बचाना चाहते हैं. संगठनात्मक कमजोरी, नेतृत्व संकट और उसके बाद वोटों की जिहादी लूट चल रही है।

IAS Pooja Khedkar: विवादित IAS पूजा खेडकर का नया दांव, डीएम पर लगाया उत्‍पीड़न करने का आरोप, इधर LBSNAA ने रद्द की ट्रेनिंग

पीएम मोदी ने दिया था ‘सबका साथ, सबका विकास’ का नारा

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने “सबका साथ, सबका विकास” का नारा 2014 के आम चुनाव अभियान के दौरान दिया था। ये नारा भारतीय जनता पार्टी (BJP) के चुनावी अभियान का मुख्य नारा बन गया था और इसका उद्देश्य सभी भारतीयों के समावेशी और समग्र विकास को बढ़ावा देना था। यह नारा भारत के सभी नागरिकों, विशेष रूप से पिछड़े और वंचित वर्गों के विकास और सशक्तिकरण के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

‘मैं शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी नहीं हूं…’, सफेद साड़ी वाली इस महिला ने क्यों कहा ऐसा? ट्रोलिंग से परेशान ये महिला आखिर है कौन? – Martyr Captain Anshuman Singh

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H