शब्बीर अहमद,भोपाल। मध्य प्रदेश में अवैध कालोनियों को लेकर मोहन सरकार एक्शन के मूड पर है। इसे लेकर आज मंत्रालय में सभी नगर निगम के महापौर और आयुक्त जुटेंगे। जहां पर आगे की कार्रवाई को लेकर रणनीति बनेगी। इस दौरान मंत्री कैलाश विजयवर्गीय समीक्षा करेंगे, वहीं निकायों को आत्मनिर्भर बनाने पर भी चर्चा होगी। 

दिल्ली में MP को मिले 11 अवार्ड: पीएम स्ट्रीट वेंडर योजना में मिला पहला स्थान, CM मोहन ने दी बधाई, जानिए और किन क्षेत्रों में मध्य प्रदेश हुआ सम्मानित

इस बैठक में निकायों में नियमों के उल्लंघन और शासन द्वारा योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर दी गई राशि का दूसरे कामों में उपयोग किए जाने पर भी अफसरों को हिदायत दिया जाना तय बताया जा रहा है। वहीं  प्रदेश में अवैध कॉलोनी पर रोक लगाने को लेकर नगरीय निकायों द्वारा की गई कार्यवाही के बारे में भी जानकारी ली जाएगी और उनसे सुझाव भी मांगे जाएंगे।  

छात्रा को घुमाने कमरे में ले गया बॉयफ्रेंड, रोमांटिक फोटोशूट के बाद संबंध बनाने का बनाया दबाव, मना करने पर करने लगा ये काम

प्रदेश के सभी 16 नगर निगम के महापौर, निगम आयुक्त शुक्रवार को भोपाल में जुटेंगे। यहां नगरीय विकास और आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय मंत्रालय में महापौरों और आयुक्तों के साथ एक दिवसीय कार्यशाला में निगम से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इसमें सरकार की प्रमुख योजनाओं के और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में आने वाली दिक्कतों की जानकारी महापौर और आयुक्त से ली जाएगी। मंत्री विजयवर्गीय और प्रमुख सचिव नगरीय विकास और आवास विभाग नीरज मंडलोई के अलावा नगरीय विकास के अन्य अधिकारी इस बैठक में मौजूद रहेंगे और निगमों की समस्याओं के मामले में त्वरित एक्शन लेने और कमियों की जानकारी देने का काम करेंगे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m