Mohammed Shami And Sania Mirza : टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के साथ शादी की खबरों को अफवाह करार दिया है. पिछले दिनों सानिया के पिता ने भी इस खबर का खंडन किया था.

पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक चर्चा थी कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से शादी करने वाले हैं. शोएब मलिक से तलाक के बाद सानिया का नाम शमी से जोड़कर कई सोशल मीडिया पोस्ट में  कहा गया था कि अब सानिया और शमी जल्द ही शादी करने वाले हैं. इस मामले पर अप खुद मोहम्मद शमी ने चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने इन खबरों को निराधार और अफवाह करार दिया. साथ ही लोगों से अपील की है कि ऐसी खबरें ना फैलाएं.

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हाल में एक पॉडकास्ट में शामिल हुए, जहां उन्होंने उनके और टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से जुड़ी अफवाहों पर खुलकर बात की है. उन्होंने झूठी खबरें फैलाने वालों पर गुस्सा भी जाहिर किया है. शमी ने साफ कह दिया है कि भले ही ऐसे मीम्स मनोरंजन के लिए बनाए जाते हैं, लेकिन ये हानिकारक भी हो सकते हैं.

सोच समझकर बनाने चाहिए मीम्स

मोहम्मद शमी ने कहा, ‘मैं सभी से सोशल मीडिया के साथ जिम्मेदार बनने और ऐसी निराधार खबरें फैलाने से बचने की अपील करता हूं. अजीब ही है और है क्या उसमें? जबरदस्ती की है पर क्या करें? फोन खोलो तो अपना ही फोटो दिखता है, लेकिन मैं एक ही चीज कहना चाहूंगा कि किसी को ऐसा नहीं करना चाहिए. मैं मानता हूं मीम्स आपके मजाक के लिए हैं, लेकिन किसी की जिंदगी से जुड़े होते हैं, तो आपको बहुत सोच-समझकर ही मीम्स बनाने चाहिए.’

दूसरे की टांग खींचना बहुत आसान है

सानिया के साथ शादी की फर्जी फोटो बनाकर वायरल करने वालों पर गुस्सा जाहिर किया और कहा ‘आज आप वेरिफाइड पेज नहीं हो, आपका पता नहीं है, जाने-माने नहीं हो तो आप बोल सकते हो. लेकिन मैं एक ही चीज कहना चाहूंगा अगर आप में दम है तो वेरिफाइड पेज से बोल के दिखाओ, फिर हम बताते हैं. दूसरे की टांग खींचना बहुत आसान है, सफलता हासिल करो, अपना स्तर ऊपर करो. तब मैं मानूंगा आप अच्छे इंसान हो.’

फिटनेस हासिल करने के लिए पसीना बहा रहे शमी

मोहम्मद शमी वनडे विश्व कप 2023 के बाद से ही मैदान से दूर हैं. हाल में उनकी सर्जरी हुई थी, जिससे वो उबर रहे हैं. उन्होंने चोट के बावजूद पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप 2023 में गेंदबाजी की थी और कहर बरपा दिया था. शमी अकिलीज टेंडन की चोट के कारण टीम से बाहर हैं. इसी के चलते वो आईपीएल 2024 और टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी नहीं खेल पाए थे.