रायपुर. छत्तीसगढ़ में खाद्य विभाग की लगातार कार्रवाई जारी है. राजधानी समेत प्रदेश के कई जिलों में संचालित होटल-रेस्टोरेंट्स में नियमों के विरुद्ध वेज और नॉनवेज एक ही फ्रीजर रखा पाया जा रहा है. इसे लेकर रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि होटल-रेस्टोरेंट में नॉनवेज और वेज का किचन अलग-अलग होना चाहिए.

उन्होंने कहा कि जो सेंसेटिव इलाके हैं और जहां भी वेज-नॉनवेज दोनों मिलता है, ऐसे खाद्य संस्थानों में स्पष्ट रूप से लिखा होना चाहिए. सांसद अग्रवाल ने कहा कि लोगों की मान्यता और विश्वास को तोड़ने का काम हमें नहीं करना चाहिए. अमेरिका इंग्लैंड जापान में जब हम जाते हैं तो वहां लिखा होता है हिन्दुस्तानी होटल, लेकिन उसको चलाने वाले बांग्लादेशी या पाकिस्तानी होते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति हमारे देश में ना बने ऐसी कोशिश होनी चाहिए.

बता दें, लोगों को सही गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थ मिले इसके लिए विभागीय अधिकारियों ने आज शनिवार को भी केएफसी, पिज्जा हट और मोमोज अड्डा पर छापेमार कार्रवाई की. इस दौरान पिज्जा हट में वेज और नॉनवेज खाद्य सामाग्री एक ही फ्रीजर में रखी हुई मिली. इसे लेकर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने 14 दिन में इंप्रूवमेंट करने के लिए नोटिस भी जारी किया है. इसे भी पढ़ें: