कमल वर्मा, ग्वालियर। शहर की सीमा से सटे सांतऊ गांव में एक परिवार दबंगों की गुंडागर्दी और जमीन और मकान पर कब्जा करने के चलते अपने घर से बेघर हो गया है। यह परिवार अब गुढा़ गुड़ी के नाके पर आकर किराए के मकान में रहने को मजबूर है। जिसके बाद आज एसपी ऑफिस पहुंचकर अधिकारियों से गुहार लगाई है। पुलिस अधिकारियों ने थाना प्रभारी को निर्देशित करते हुए जांच कर कार्रवाई करने को कहा है।

MP का एक गांव ऐसा भी: जल की ऐसी समस्या कि लड़के-लड़कियों की नहीं हो रही शादी, गड्ढा खोदकर निकालते पानी, फिर पीने के लायक बनाते हैं ग्रामीण

दरअसल ग्वालियर के झांसी रोड थाना क्षेत्र के सांतऊ में रहने वाले रामनिवास नामदेव का आरोप है कि वह कई दिनों से झांसी रोड थाना पुलिस और वरिष्ठ अधिकारियों से कई बार शिकायत कर चुका है। लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हो पा रही है। उल्टे दबंगों की धमकियां बराबर आ रही है। पीड़ित रामनिवास नामदेव का कहना है कि आरोपियों मानसिंह जितेंद्र और ने पहले धर्मेंद्र गुर्जर आदि ने उसकी पाटौर और मढैया को जेसीबी मशीन से तुड़वा दिया। विरोध करने पर मारपीट करके उन्हें गांव के घर से निकाल दिया। गांव में गुर्जर समाज का परिवार बाहुल्य है। इसलिए उसके समाज के लोग कम हैं। इनमें भी अधिकांश लोग इसकी वजह से गांव छोड़कर जा चुके हैं। 

बेटी के घर संपत्ति विवाद सुलझाने पहुंचा था पिता, समधी ने पत्थर से कुचलकर की हत्या, बहू पर भी तलवार से किया हमला

रामनिवास नामदेव ने रविवार को पुलिस अफसरों से मिलकर कहा है कि अगर उन्हें न्याय नहीं मिला, तो वे हिंदू धर्म छोड़ देंगे और अन्य धर्म को अपना लेंगे।क्योंकि हिंदुओं के बीच रहकर हिंदू ही जब उनका शोषण करने लगे, उन्हें गांव छोड़ने पर मजबूर करें, तो उनका ऐसे समाज में रहना मुश्किल है। रामनिवास नामदेव का यह भी आरोप है कि मानसिंह आदि ने उनकी जमीन और मकान को भी हड़प लिया है।

‘अपने बाप का नाम लिखने में क्या तकलीफ…?’ ‘नेम प्लेट’ विवाद पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा बयान, कहा- सत्य सामने आना चाहिए, बागेश्वर धाम से अयोध्या तक करेंगे पैदल यात्रा

19 जुलाई को भी मानसिंह के परिवार के धर्मेंद्र और संदीप ने उसके साथ मारपीट करने की कोशिश की, लेकिन वह किसी तरह वहां से भाग निकला। घटना के दूसरे दिन वह अपने पुश्तैनी घर गया था। तब आरोपियों ने उसे दोबारा गांव में नहीं घुसने की हिदायत दी थी। इसकी शिकायत झांसी रोड पुलिस से की गई, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस अफसर ने अब इस पीड़ित परिवार को आश्वस्त किया है कि वह जल्द ही उनके साथ न्याय करने के लिए प्रभावी कदम उठाएंगे। एडिशनल एसपी ने इस मामले में झांसी रोड थाना प्रभारी को उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं ।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m