Meta AI in Hindi Features : मेटा एआई अब हिंदी में भी उपलब्ध है. लामा 3-संचालित जनरेटिव एआई टूल ने हाल ही में छह नई भाषाओं को जोड़ा है. हिंदी वर्जन अब व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर उपलब्ध होगा. इन जगहों पर मेटा एआई पहले से उपलब्ध है.

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस बारे में जानकारी दी है. मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि हमारा उद्देश्य वर्चुअल असिस्टेंट की क्षमताओं को अधिक देशों तक पहुंचाना है और यूजर्स को एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना है.

मेटा AI अब हिंदी में (Meta AI in Hindi Features)

अगर हम बात करें कि आप इस सुविधा का फायदा कब से उठा सकेंगे तो ये संभावना है कि ये फीचर अपडेट आपको इस हफ्ते से मिल जाएगा. इसमें आप हिंदी-इंगिलश के अलावा और 6 भाषाओं में सावाल पूछ सकेंगे और जवाब हासिल कर सकेंगे.

एआई चैटबॉट में नए फीचर अपडेट (Meta AI in Hindi Features)

मेटा के मुताबिक, मैसेजिंग ऐप पर इसका एआई चैटबॉट अर्जेंटीना, चिली, मैक्सिको और कैमरून के साथ 22 देशों में उपलब्ध है. इसके अलावा वॉट्सऐप पर एआई चैटबॉट में कुछ नए फीचर अपडेट भी मिल रहे हैं. इसमें आप एआई जेनरेटेड फोटोज को एडिट करने में मदद मिलती है. इसके अलावा एआई मॉडल के बनाए गए एआई अवतार में खुद की फोटो भी ऐड कर पाते हैं.

WhatsApp चैट्स में Meta AI कैसे इस्तेमाल करें

मेटा एआई को इस्तेमाल करने के लिए किसी अकाउंट को बनाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इसे आप अपने वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर ही इस्तेमाल कर सकते हैं. मेटा एआई का इस्तेमाल गूगल सर्च की तरह किया जा सकता है. अगर हमें अपने इलाके का मौसम जानना हो तो हम वॉट्सऐप पर इनबिल्‍ट हो चुके मेटा एआई से चैट कर सकते हैं.

  • स्टेप 1- जिस ग्रुप चैट में आप AI का उपयोग करना चाहते हैं, उसे खोलें.
  • स्टेप 2- मैसेज में @ टाइप करें, फिर Meta AI पर क्लिक करें.
  • स्टेप 3- अब शर्तों को पढ़ें और स्वीकार करें.
  • स्टेप 4- अपना प्रश्न या प्रॉम्प्ट टाइप करें, फिर एंटर दबाएं.
  • स्टेप 5- अब मेटा AI आपके सवालों के जवाब के साथ तैयार मिलेगा.

Meta AI Imagine me फीचर

इसके अलावा अब Meta AI में एक नया कमाल का फीचर आया है – ‘इमेजिन मी’ (Imagine Me). ये फीचर आपकी तस्वीर से कमाल की चीजें बना सकता है. बस आप “इमेजिन मी” लिखें और बताएं कि आप क्या बनना चाहते हैं. फिर देखिए, Meta AI आपकी तस्वीर से आपको राजा, रॉकस्टार या किसी खूबसूरत जगह पर घूमता हुआ दिखा देगा! ये फीचर अभी सिर्फ अमेरिका में चल रहा है, लेकिन जल्द ही आप भी इसका मजा ले सकेंगे.