विक्रम मिश्रा, लखनऊ. सियासी चौसर पर सत्ता की बाज़ी में उलटफेर फिलवक्त उत्तर प्रदेश में चरम पर है. योगी सरकार में मंत्री केशव प्रसाद मौर्य और सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ में शह मात और बाज़ी पलटने की हलचल से कार्यकर्ता सहमे हैं.

केशव और योगी लड़ाई में हर दिन कुछ नया खेल देखने को मिल रहा है. जिसमें NDA गठबंधन के सदस्य पार्टी के सुरमा निषाद पार्टी के अध्यक्ष और योगी सरकार में काबीना मंत्री डॉक्टर संजय निषाद प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य से मिलकर अपनी व्यथा कहे कि सरकार में रहते हुए भी प्रशासन में उनको कोई पूछ नहीं है. जबकि मुलाकात के तुरंत बाद मुख्यमंत्री से मिलकर उन्होंने प्रदेश और अपने बेटे व चौरी चौरा से विधायक सरवन निषाद की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की.

ताज़ा हालिया क्रम में आज केशव प्रसाद मौर्य को 22 के चुनाव में उनकी परम्परागत सीट से पटखनी देकर साइकिल के सिंबल पर चुनाव जीतकर आई पल्लवी पटेल ने सीएम योगी से मुलाकात किया. ये मुलाकात तकरीबन आधे घण्टे तक चलती रही, इसके कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.

डिप्टी सीएम केशव मौर्य के पत्र का दिखा असर, आरक्षित वर्ग के 75% आउटसोर्सिंग कर्मचारी, सूचना विभाग ने जारी किया डाटा

बता दे कि केंद्र सरकार में मंत्री रही अनुप्रिया पटेल और पल्लवी पटेल अपना दल के संस्थापक स्वर्गीय सोने लाल पटेल की पुत्री हैं. तो वहीं सियासत में दोनों एक दूसरे की चिर विरोधी हैं. जबकि सियासी बाज़ी में दोनों एक दूसरे को काटने में लगी रहती हैं. इसके अलावा कुर्मी वोट बैंक में पल्लवी और अनुप्रिया का अपना दखल ज़रूर है लेकिन पूर्व के विधानसभा चुनाव में वर्तमान के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद को हराकर पल्लवी ने अपना सियासी हैसियत का अंदाज़ा करवा दिया था. भाजपा की प्रचंड लहर में भी वो सरकार में उपमुख्यमंत्री और पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को उनकी परम्परागत सीट से हराकर जीत का स्वाद चखा था.

Budget 2024: बजट में यूपी को क्या मिली? डिंपल यादव ने कह दी ये बात

पल्लवी पटेल की सीएम योगी से हुई मुलाकात

हालांकि योगी और केशव के बीच का विवाद किसी से छिपा नही है जबकि सरकार और संगठन के बीच के सामंजस्य को लेकर कार्यकर्ता व्यथित है. अब ऐसे में सवाल ये उठता है कि कुर्मी वोट बैंक में दखल रखने वाले केशव को सीमा रेखा में बांधकर रखने के लिए पल्लवी और योगी की मुलाकात निकट भविष्य में क्या रंग लाती है.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m