Kargil Vijay Diwas: देश आज कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ मना रहा है। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कारगिल (Kargil) के द्रास पहुंचकर इस जंग में शहीद होने वाले वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद पाकिस्तान (Pakistan) को चेतावनी देते हुए कहा- मैं जहां खड़ा हूं, वहां से आतंक के आकाओं तक मेरी आवाज पहुंच रही होगी। मैं साफ संदेश दे रहा हूं कि आतंक के आकाओं के मंसूबे भारत कभी पूरे नहीं होने देगा। प्रधानमंत्री ने इस दौरान कारगिल वॉर मेमोरियल दौरा किया और शिंकुन ला टनल प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। लोगों को संबोधित करने के बाद पीएम शहीदों के परिजनों से भी मुलाकात की।

साहब! मेरी बीवी दिलवा दो, सुहागरात के दूसरे दिन भाग गई थी… पूरा मामला जानकर आपके पैरों तले की जमीन खिसक जाएगी

पीएम मोदी ने कहा कि मैं उन्हें ( पाकिस्तान) बताना चाहता हूं कि उनके आतंकी मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे। पाकिस्तान ने अतीत में जितने भी दुस्प्रयास किए उसे मुंह की खानी पड़ी। लेकिन उसने अपने इतिहास से कुछ नहीं सीखा है। वो आतंकवाद के सहारे प्रॉक्सी वॉर के सहारे अपने आप को प्रासंगिक बनाए रखने का प्रयास कर रहा है।

Kangana Ranaut: कंगना रनौत की संसद सदस्यता होगी रद्द! हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस

हथियार मंगाने वाला देश आज एक्सपोर्टर बनते जा रहा है

प्रधानमंत्री ने कहा कि हथियार मंगाने वाला देश आज एक्सपोर्टर बनते जा रहा है। डिफेंस में रिसर्च का भी 25 प्रतिशत प्राइवेट सेक्टर के लिए रिजर्व किया गया है। इसका परिणाम है कि डिफेंस प्रोडक्शन सवा लाख करोड़ से ज्यादा हो गया है। कभी हम हथियार मंगाते थे, आज एक्सपोर्टर बनते जा रहे हैं।हमने 5 हजार हथियारों की लिस्ट बनाकर तय किया है कि इन्हें बाहर से नहीं मंगाया जाएगा। डिफेंस सेक्टर में रिफॉर्म्स के लिए भारतीय सेनाओं की सराहना करता हूं। उन्होंने कई साहसी फैसले लिए। इसमें अग्निपथ योजना भी शामिल है। दशकों तक संसद में सेनाओं को युवा बनाने पर चर्चा होती रही है।

Chandipura Virus: 44 बच्चों की मौत, चांदीपुरा वायरस के कहर से कांपा देश का ये राज्य, 3 राज्यों में फैला इसका कहर

लद्दाख में सिंधु सेंट्रल यूनिवर्सिटी बन रही है

इस दौरान पीएम ने कहा कि लद्दाख में सिंधु सेंट्रल यूनिवर्सिटी बन रही है। पूरे लद्दाख को 4G नेटवर्क से जोड़ने का काम भी चल रहा है। 13 किमी लंबी जोजिला टनल का काम भी जारी है। इसके बनने से नेशनल हाईवे पर भी ऑल वैदर कनेक्टिविटी हो जाएगी। सीमावर्ती इलाकों में भी चैलेंजिंग टास्क अपने हाथों में लिए हैं। बॉर्डर रोड संगठन ने पिछले 3 साल में 330 से ज्यादा प्रोजेक्ट पूरे किए हैं। इसमें लद्दाख के विकास से लेकर पूर्वोत्तर में सेला टनल जैसे प्रोजेक्ट भी शामिल हैं।

Jawaharlal Nehru के नाम पर लोकसभा में जमकर बवालः बच्चों की तरह उलझे पक्ष और विपक्ष के माननीय, राजनाथ सिंह भी गुस्से से हो गए लाल, देखें VIDEO

पाकिस्तान ने अपने इतिहास से कुछ नहीं सीखा

PM बोले- आप जानते हैं भारत उस समय शांति के प्रयास कर रहा था। बदले में पाकिस्तान ने अपना अविश्वासी चेहरा दिखाया। लेकिन सच के सामने असत्य और आतंक की हार हुई। पाकिस्तान ने अतीत में जितने भी प्रयास किए उसे मुंह की खानी पड़ी। लेकिन उसने अपने इतिहास से कुछ नहीं सीखा है। वो आतंकवाद के सहारे प्रॉक्सी वॉर के सहारे अपने आप को प्रासंगिक बनाए रखने का प्रयास कर रहा है।

झारखंड में 25 विधानसभाओं में बढ़ गए 110 फीसदी मुस्लिम आबादी, संथाल परगना से गायब हुई 10 फीसदी आदिवासी आबादी, BJP के इस नेता के दावे से मचा हड़कंप- Parliament Monsoon Session

पीएम मोदी शिंकुन ला टनल प्रोजेक्ट की शुरुआत की
पीएम मोदी ने शिंकुन ला टनल प्रोजेक्ट की शुरुआत की। इसका पहला ब्लास्ट भी पीएम मोदी ने किया। शिंकुन ला टनल प्रोजेक्ट में 4.1 किमी लंबी ट्विन-ट्यूब टनल शामिल है। यह टनल लेह को सभी मौसम में कनेक्टिविटी देगी। काम पूरा होने के बाद यह दुनिया की सबसे ऊंची सुरंग होगी।

Union Budget 2024: मिडिल क्लास के लिए बड़ा ऐलान, 7.75 लाख तक की इनकम हुई टैक्स फ्री, 15 लाख की आय पर अब 20% से ज्यादा नहीं लगेगा टैक्स

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H