MLC Sunil Singh Membership Canceled: राजद (RJD) से विधान पार्षद (MLC) सुनील कुमार सिंह (Sunil Kumar Singh) की सदस्यता खत्म कर दी गई है। एमएलसी सुनील सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की मिमिक्री (mimicry) की थी। सदन के आचार समिति की रिपोर्ट पर सभापति अवधेश नारायण सिंह (Awadhesh Narayan Singh) ने कार्रवाई का आदेश दिया। इसी मामले में दूसरे राजद सदस्य कारी साहेब का (अगले सत्र के लिए) दो दिन का निलंबन हुआ है।

…जब संबंध बनाने के बाद Male को ही खा गई Female, प्रेम की पुकार बन गई चीत्कार

इधर आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह की सदस्यता खत्म होने के सवाल पर राबड़ी देवी ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा। राबड़ी ने कहा कि आज लोकतंत्र की हत्या हुई है। नए-नए कानून बनाए जा रहे हैं, लेकिन बिहार की जनता के लिए आवाज उठाइये तो आप पर कार्रवाई होगी। उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार में सिर्फ नालंदा जिला के लोगों को सरकारी नौकरी मिल रही है, आम जनता को कोई नहीं पूछ रहा है।

दो टुकड़ों में बंटेगा पश्चिम बंगाल? ममता के बंगाल को खंड-खंड करने का बन गया प्लान, आखिर क्या है BJP का ‘Mission North Bengal’

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल 13 फरवरी 2024 को सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान सुनील सिंह पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। कहा गया कि आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मिमिक्री की और उनका मजाक उड़ाया। इस मामले में जेडीयू एमएलसी भीष्म सहनी ने आचार समिति में शिकायत की थी। इसके बाद विदान परिषद की आचार समिति को जांच सौंपी गई थी।

साहब! मेरी बीवी दिलवा दो, सुहागरात के दूसरे दिन भाग गई थी… पूरा मामला जानकर आपके पैरों तले की जमीन खिसक जाएगी

इसके बाद समिति के अध्यक्ष व उप सभापति प्रोफेसर रामवचन राय ने अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। रिपोर्ट में आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह पर लगे आरोपों को सही पाया। साथ ही उनपर कार्रवाई की अनुशंसा की थी। इसके बाद शुक्रवार को सुनील सिंह को विधान परिषद से बर्खास्त कर दिया।

Chandipura Virus: 44 बच्चों की मौत, चांदीपुरा वायरस के कहर से कांपा देश का ये राज्य, 3 राज्यों में फैला इसका कहर

महोदय-महोदय करते रह गए और चली गयी सदस्यता

विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह ने इसकी घोषणा सदन के अंदर की तो सुनील कुमार सिंह ने अपनी बातों को सदन में रखने की कोशिश की। हालांकि सभापति ने उन्हें साफ मना करते नजर आए। सुनील सिंह महोदय महोदय करते रह गए और सदस्यता चली गई।

Union Budget 2024: मिडिल क्लास के लिए बड़ा ऐलान, 7.75 लाख तक की इनकम हुई टैक्स फ्री, 15 लाख की आय पर अब 20% से ज्यादा नहीं लगेगा टैक्स

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H