कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर से चोरी की वारदात का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां एक युवती ने अपनी ही सहेली के घर से उसका हैंड बैग चुरा लिया। जिसकी कीमत 1 लाख रुपए आंकी गई है। दरअसल, जब युवती को घर में बैग नहीं मिला तो वह घर में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज चेक की। जिसमें उसकी ही दोस्त बैग चोरी कर स्कूटी की डिग्गी में रखती नजर आई। इसके बाद फरियादी छात्रा ने पुलिस को एक शिकायती आवेदन दिया। हालांकि, पुलिस ने चोरी का माल युवती से बरामद कर लिया है।

दरअसल, शहर के विश्वविद्यालय थाना इलाके में रहने वाली एक छात्रा ने थाने पहुंचकर पुलिस से शिकायती आवेदन दिया। जिसमें उसने बताया कि उसकी फ्रेंड जो कि छात्रा है, उसने उसकी अनपुस्थित में रूम में घुसकर दो बैग चोरी कर लिए हैं। हैंड बैग चोरी करने की मुख्य वजह बैंग ब्रांडेड और अधिक कीमती होना बताई गई। जिसमें एक हैंड बैग की कीमत लगभग एक लाख रुपए की है। चोरी की यह पूरी वारदात घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस ने शिकायत मिलने पर हैंड बैग चोरी करने वाली को छात्रा तुरंत पूछताछ करने के लिए थाने बुला लिया।

इसे भी पढ़ें: मेदांता हॉस्पिटल पहुंचे सीएम मोहन, प्रभात झा के बेटे से की मुलाकात, परिवारजनों को ढांढस बंधाया

पुलिस के पूछताछ में पहले तो छात्रा ने आनाकानी करती रही। बाद में जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने बैग चुराना कबूल कर लिया। क्योंकि चोरी की यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। जिसमें वह बैग को स्कूटी की डिग्गी में रखती हुई दिखाई दे रही थी। वहीं वारदात के पीछे की वजह हैंड बैग की अधिक कीमती होने बताई। इस मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि यह दोनों छात्रा सहेली है, जो हॉस्टल में रहती हैं और रूम भी शेयर करती हैं। जिसमें एक छात्र का जो बैग था वह ब्रांडेड था, जिसकी कीमत थोड़ी ज्यादा थी। जिस पर लालच आ जाने के चलते उसने अपनी फ्रेंड का बैग चोरी लिया था।

इसे भी पढ़ें: गांजे के साथ प्रेमी जोड़े को दबोचा, इधर नशीली दवाईयों की सप्लाई करने वाला आरोपी गिरफ्तार

इसके बारे में शिकायत मिली थी, जिस पर छात्रा से पूछताछ की गई तो उसने बैग चुराना स्वीकार किया। उसके बाद उसने अपनी फ्रेंड को वह दो बैग वापस कर दिए। चोरी करने की जो मुख्य वजह है वह यह है कि बैग ब्रांडेड और बहुत अधिक कीमत की हैं। जिसमें एक बैग की कीमत लगभग एक लाख रुपए है। जो किसी को भी सहज उपलब्ध नहीं हो पाते है। इसी के चलते लालच में आकर उसने वारदात को अंजाम दिया। हालांकि, अभी दोनों छात्राओं में समझौता हो गया है।

इसे भी पढ़ें: अचानक जिला अस्पताल पहुंचे विधायक: अव्यवस्था पर जताई नाराजगी, 15 दिनों में असुविधा दुरुस्त करने के दिए निर्देश

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m