Tata Curvv EV Features and Interior : टाटा मोटर्स की कर्व ईवी का लोगों को लंबे समय से इंतजार था और अब 7 अगस्त को यह लॉन्च हो रही है. लॉन्च से पहले टाटा की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कूपे की काफी चर्चा हो रही है और इसकी काफी वजहें भी हैं. कंपनी द्वारा एक्सटीरियर की जानकारी सामने आने के बाद अब इसके बैटरी पैक ऑप्शंस की गैर आधिकारिक जानकारी सामने आ रही है.

खबर चल रही है कि टाटा कर्व ईवी को काफी सारे बैटरी पैक विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है और इनकी सिंगल चार्ज रेंज 600 किलोमीटर तक की हो सकती है. आइए, आपको लॉन्च से पहले टाटा कर्व इलेक्ट्रिक के बारे में विस्तार से बताते हैं.

फीचर्स और इंटीरियर

2024 Tata Curvv EV का केबिन नई Nexon EV के केबिन जैसा ही दिखता है. विशेष रूप से इस मॉडल में नेक्सन ईवी के टॉप वेरिएंट पर देखा गया 12.3 इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है. ट्रेपेजॉइडल एसी वेंट और टच-बेस्ड ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम भी बरकरार रखा गया है. कर्व ईवी में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी है. हालांकि, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील अब नेक्सन रेंज पर टू-स्पोक यूनिट के मुकाबले इल्यूमिनेटेड Tata Logo के साथ एक फोर-स्पोक यूनिट है.

टाटा कर्व ICE का इंटीरियर भी एक जैसा ही रहेगा, लेकिन दोनों मॉडलों को अलग करने के लिए कुछ बदलाव किए जा सकते हैं. फीचर लिस्ट में वायरलेस चार्जिंग, कनेक्टेड कार तकनीक, वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कम्पैटिबिलिटी, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें और बहुत कुछ शामिल होगा.

Tata Curvv SUV की पावरट्रेन

कर्व ईवी में दो बैटरी पैक ऑप्शन्स मिलेंगे- एक 40.5kWh बैटरी पैक और दूसरा 55kWh का बैटरी पैक होगा. 55kWh वाला पैक 550 किलोमीटर और 40.5kWh वाला बैटरी पैक 465 किलोमीटर तक की रेंज दे सकता है.
ICE मॉडल की बात करें तो एसयूवी दो पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन ऑप्शन्स के साथ आएगी. इसके साथ 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (118bhp/ 170Nm), 1.2 लीटर जीडीआई पेट्रोल इंजन (123bhp/ 225Nm) और 1.5 लीटर डीजल इंजन (113bhp/260Nm) का विकल्प होगा. ट्रांसमिशन की बात करें तो 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन होगा. SUV तीन ड्राइव मोड्स- इको, सिटी और स्पोर्ट के साथ आएगी.