प्रशांत सिंह, जांजगीर-चाम्पा। जिला के नवागढ़ नगर पंचायत में उन्मुक्त खेल मैदान के नाम पर पैसों का बंदरबाँट हो रहा है. कांग्रेस सरकार के समय स्वीकृति खेल मैदान के निर्माण के लिए ठेकेदार को नगर पंचायत पहली किस्त का भुगतान कर चुका है. लेकिन अब दूसरी बार बिना काम किए किस्त जारी किए जाने की शिकायत जनपद पंचायत अध्यक्ष ने जिला प्रशासन से शिकायत की है. मामले में कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए हैं. इसे भी पढ़ें : गजब!, रसूखदार ने सेटिंग कर नाले को पाटकर खड़ी कर दी दीवाल, शिकायत पर एसडीएम ने की कार्रवाई…

जांजगीर-चाम्पा के नवागढ़ नगर पंचायत में कांग्रेस के तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 40 लाख रुपए की स्वीकृति खेल मैदान निर्माण के लिए जारी किया था, सरकार बदल गई और अब तक खेल मैदान निर्माण का काम शुरू ही हुआ था कि ठेकेदार को नगर पंचायत सीएमओ ने 8 लाख 41 हजार का प्रथम किस्त जारी कर दी. इसके कुछ दिन बाद ठेकेदार को 5 लाख 72 हजार रुपए का भुगतान करने के लिए चेक में हस्ताक्षर कर दिए.

आपत्ति के बाद भी जारी की दूसरी किस्त

नगर पंचायत अध्यक्ष भुनेश्वर केशरवानी को जब खेल मैदान की दूसरी किस्त जारी होने की सूचना मिली तो इस बिल का भुगतान नहीं करने उन्होंने सीएमओ से चर्चा की, इसके बाद मैदान का निरीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया. लेकिन सीएमओ ने बिना काम हुए ही दूसरा किस्त जारी कर दिया.

नपं अध्यक्ष ने की कलेक्टर से शिकायत

नगर पंचायत अध्यक्ष भुनेश्वर केशरवानी ने कलेक्टर के जनदर्शन में नगर पंचायत सीएमओ और बाबू के खिलाफ लिखित शिकायत की है कि खेल मैदान निर्माण के लिए मिले 40 लाख रुपए का ठेकेदार के साथ मिलकर काम पूरा हुए बिना ही भुगतान करने की कोशिश की जा रही है. मामले में कलेक्टर ने जांच टीम का गठन कर प्रकरण के जांच के निर्देश दिए हैं, वहीं शिकायत सही पाए जाने पर कार्रवाई करने का दावा किया है.