Suzuki Spacia Gear MPV Features : जापानी वाहन निर्माता कंपनी सुजुकी भारत में रेनॉल्ट ट्राइबर जैसी कारों को टक्कर देने के लिए छोटी और अनोखी कार Spacia Gear MPV को लाने का प्लान कर रही है. जापान में यह कार लोगों में काफी लोकप्रिय है. जिसके कई वेरिएंट देखने के लिए मिलते हैं. कंपनी इसे MPV के साथ-साथ स्पैसिया कस्टम नामक एक अधिक प्रीमियम भी बेचती है.

आइए जानते हैं कि यह किन खास फीचर्स से लैस है.

स्पैसिया गियर ज्यादा प्रीमियम कार (Suzuki Spacia Gear MPV Features)

कंपनी स्पैसिया MPV के साथ-साथ स्पैसिया कस्टम नामक एक अधिक प्रीमियम वर्जन भी बेचती है. अपने आकर्षक लुक और छोटे आकार के लिए काफी पॉपुलर है. स्पैसिया गियर एक दमदार वर्जन है. यह 2024 टोक्यो ऑटो सैलून में पेश की गई सुजुकी स्पैसिया पापा बोकू किचन कॉन्सेप्ट के डिजाइन से काफी मिलती-जुलती है. स्टैंडर्ड स्पैसिया और स्पैसिया कस्टम की तुलना में इसमें एक मजबूती है.

बड़े ग्लास और गोल LED हेडलाइट (Suzuki Spacia Gear MPV Features)

इसमें गोल LED प्रोजेक्टर हेडलाइट्स और नीचे गोल टर्न इंडिकेटर्स और फॉग लाइट्स सुजुकी स्पैसिया गियर को खास बनाती हैं. जबकि अन्य दो में ये नहीं हैं. सुजुकी ने एक बार फिर स्पैसिया गियर की ग्रिल पर छह वर्टिकल स्लैट्स के साथ जीप डिजाइन का पालन करने की कोशिश की है. सुजुकी स्पैसिया गियर के साथ एक बड़ा ग्लास एरिया मिलता है, जो विजिबिलिटी को बेहतर बनाता है.

15-इंच गन-मेटल एलॉय व्हील्स

फ्रंट में बम्पर में रग्ड-लुकिंग स्किड प्लेट ट्रिम्स के साथ ब्लैक बॉडी क्लैडिंग एलिमेंट्स भी हैं. इसमें ADAS के लिए रडार मॉड्यूल, फ्रंट कैमरा और ऑफ-सेट नंबर प्लेट जैसे एलिमेंट्स दिए है. साइड में सुजुकी स्पैसिया गियर में ब्लैक पिलर और रूफ, ब्लैक डोर हैंडल, ORVMs और स्लाइडिंग डोर के साथ गन-मेटल 15-इंच एलॉय व्हील्स हैं. इसमें एक्सेसरीज के तौर पर रूफ रैक, स्पेशल डिकल्स, पेट सर्कल (पेट कैरियर), रिलैक्स कुशन शामिल हैं.

क्या भारत में होगी लॉन्च?

सुजुकी स्पैशिया गियर में हाइब्रिड 660cc 3-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 80 PS तक की पावर जनरेट करता है. यह 2WD और 4WD ड्राइवट्रेन ऑप्शन में आएगी. इसके जरिए कंपनी का लक्ष्य साहसिक आउटडोर दर्शकों को पूरा करना है. कहा जा रहा है कि मारुति सुजुकी भारत के लिए स्पैसिया-आधारित MPV विकसित कर रही है. जिसकी लंबाई करीब 4 मीटर होगी और इसे अर्टिगा से नीचे रखा जाएगा.