रायपुर. राजधानी में शेयर ट्रेडिंग के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. रेंज साइबर थाना रायपुर ने 2 आरोपी को दुर्ग से गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से 4 नग मोबाइल, 1 लैपटॉप, 7 डेबिट कार्ड, एक कार जब्त किया गया है. साथ ही बैंक खातों में जमा 8 लाख रुपए होल्ड कराया है. बता दें कि इस आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग राज्यों के कुल 80 पुलिस थानों, साइबर सेल में रिपोर्ट दर्ज है.

रिटायर्ड सिविल सर्जन प्रार्थी डॉक्टर प्रकाश गुप्ता पिता निवासी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी टाटीबंध आमानाका रायपुर ने शेयर ट्रेडिंग में मुनाफा कमाने के नाम से उनसे 74.49 लाख रुपए की ठगी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. 16 जुलाई 24 को रेंज साइबर थाना रायपुर में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया. पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज अमरेश मिश्रा ने रेंज साइबर थाना की टीम को तकनीकी साक्ष्य एकत्र कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के संबंध में निर्देश दिया. इस पर टीम ने आरोपियों द्वारा उपयोग किए जा रहे बैंक खातों एवं मोबाइल नंबरों की जानकारी प्राप्त की.

आरोपी आशीष साहू द्वारा विभिन्न बैंकों में खाता खुलवाकर अपने साथी आरोपी विकास चंद्राकर को दिया गया था. उक्त बैंक खातों में प्रार्थी से 25 लाख रुपए जमा करवाए गए थे. बैंक खातों के एवज में विकास चंद्राकर ने कमीशन के रूप में 3.70 लाख रुपए आशीष को दिया था. आरोपी विकास चंद्राकार निवासी भिलाई पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है. यह वर्चुअल नंबर का प्रयोग करता है और अन्य लोगों से बैंक खाते किराया में लेकर ठगी की रकम जमा करवाने में प्रयोग करता था. विकास चंद्राकर के स्वयं की 10 से अधिक बैंक खाते और XUV 700 गाड़ी की जानकारी प्राप्त हुई है. आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया.

येआरोपी पकड़े गए

  • 1 आशीष साहू पिता निरंजन साहू उम्र 36 निवासी स्पात नगर भिलाई, दुर्ग छत्तीसगढ़
  • 2 विकास चंद्राकार पिता आशाराम चंद्राकार उम्र 33 वर्ष मैत्री नगर रिसाली भिलाई

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक