Long Distance Relationship Tips : किसी भी रिश्ते में अपने पार्टनर से दूर जाना किसी के लिए भी मुश्किल होता है लेकिन कभी-कभी कुछ कारणों से कई Couples को Long Distance Relationship में जाना पड़ता है. यह जितना सुनने में आसान लगता है निभाने में उतना ही मुश्किल होता है. रिश्तों में जब दूरी आती है तो फिर आप चाह कर भी उसे पहले जैसा नहीं कर पाते और फिर वो दरारें बढ़ती ही जाती है. लेकिन कुछ तरीकों (Long Distance Relationship Tips) की मदद से आप अपने लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को मजबूत बना सकते हैं.

संपर्क में रहें (Long Distance Relationship Tips)

भले ही आपके बीच दूरी है, लेकिन दिलों के बीच फासले नहीं आने चाहिए. इसके लिए जरूरी है कि आप उनसे बात करें. जरूरी नहीं कि हमेशा अपने बारे में ही बात करनी है. आपके ऑफिस या आस-परोड़ से जुड़ी कोई बात भी कर सकते हैं. इससे आपको एक-दूसरे से जुड़े होने का एहसास होगा.

Social Media है एक बेहतर तरिका (Long Distance Relationship Tips)

हम सभी जानते है कि ये दौर social media का है. हर कोई एक दूसरे से बड़ी ही आसानी से जुड़ सकता है बातें कर सकता है. देश हो या विदेश आप घर बैठे किसी से भी बातें कर सकते हो. ऐसे में long distance relationship वाले भी सिर्फ कॉल और मैसेज ना करके एक Mail भी कर सकते हैं. हर दिन न सही आप एक महीने में एक Mail लिख सकते हैं जिसमें पुरे महीने का व्यौरा हो सकता है. इन दिनों आपने इसे किन पलों में ज्यादा याद किया उसे लिख सकते हैं. यकीन मानिये ये एक छोटी कोशिश आपके रिश्ते को और भी मजबूत बना सकती है.

मिलने का समय निकालें

लॉन्ग डिस्टेंस में रोज मिल पाना संभव नहीं होता, लेकिन आप 3-4 महीने पर या अगर हो सके, तो हर महीने एक-दूसरे से जरूर मिलें. इससे आप दोनों को काफी अच्छा महसूस होगा और फिजिकली कनेक्ट होने से रिश्ता और गहरा बनता है. एक-दूसरे के साथ बैठकर बातें करें, घूमें-फिरें, इससे आपके कई यादगार पल भी बनेंगे.

थोड़ा बदलाव लाएं

आपके पार्टनर की लाइफस्टाइल आपसे अलग हो सकती है. ऐसे में आप दोनों को मिलकर थोड़े बहुत एडजस्टमेंट तो करने ही पड़ेंगे. ऐसा करने से आप एक-दूसरे के लिए समय निकाल पाएंगे और किसी पर ज्यादा दबाव भी नहीं पड़ेगा.

स्पेस भी है जरूरी

लॉन्ग डिस्टेंस में रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए ऐसा बिल्कुल जरूरी नहीं है कि आप दिनभर अपने पार्टनर के साथ फोन या विडियो कॉल पर चिपके रहें. एक-दूसरे को थोड़ा स्पेस दें, ताकि वे अपने दूसरे काम और अपने दोस्तों के साथ भी समय निकाल पाएं. हालांकि, स्पेस देने का यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि आप दोनों एक-दूसरे से बात छिपाएं.