लखनऊ. प्राइवेट कंपनी बनाकर जमीन और फ्लैट के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह के सरगना फहद याजदानी को गैंगस्टर मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बिल्डर फहद याजदानी को बाराबंकी से अरेस्ट किया गया है. हजरतगंज में अलाया अपार्टमेंट ढहने के मामले में यह कार्रवाई की गई है. बता दें कि अपार्टमेंट ढहने से 3 लोगों की मौत हुई थी.

फहद याजदानी लखनऊ कोर्ट से जमानत मिलने के बाद से फरार था. सात महीने से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था. पुलिस ने लखनऊ के होम्स अपार्टमेंट ए नर्मदा भवन डालीगंज निवासी फहद याजदानी को सोमवार को गिरफ्तार किया है.

इसे भी पढ़ें – घर में घुसकर बुजुर्ग से पहले किया रेप, फिर हो गई मौत, क्षेत्र में फैली सनसनी

लोगों को बनाता था ठगी का शिकार

फहद याजदानी पर धोखाधड़ी कर आम लोगों को ठगी का शिकार बनाता रहा है. उसका एक गिरोह भी है. इसमें वह अपने दो और साथियों के साथ मिलकर याजदा इंफ्राकन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनाकर बिल्डर का काम करता था और आम लोगों के साथ जालसाजी और धोखाधड़ी कर खरीदारों को अवैध जमीन दिखाकर फर्जी दस्तावेजों के सहारे बैनामा करवा कर ठगता था.

इसे भी पढ़ें – भतीजे पर आया चाची का दिल, रिलेशनशिप में रहने लगे दोनों, घर वालों ने रोका तो उठाया खौफनाक कदम

25 हजार का इनाम था घोषित

फहद याजदानी पर लखनऊ में भी अलग-अलग थाना क्षेत्रों में करीब आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. बाराबंकी में उस पर दो केस दर्ज है. आरोपी सात महीने से फरार चल रहा था इसकी गिरफ्तारी को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने अभियुक्त पर पच्चीस हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक