IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 2 अगस्त से होगी और इस वनडे सीरीज में विराट कोहली का जलवा क्रिकेट प्रेमियों को देखने को मिलेगा। वहीं इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 4 अगस्त जबकि तीसरा मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा.

विराट कोहली वापसी के लिए तैयार हैं. वे श्रीलंका में टीम के साथ जुड़ गए हैं. 2 अगस्त से तीन मैचों की वनडे सीरीज हो रही है. कोहली वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल के बाद इस फॉर्मेट में जलवा दिखाते नजर आएंगे. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लगभग एक महीन के बाद वो मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं. वनडे सीरीज से पहले उन्होंने नेट प्रैक्टिस में खूब पसीना बहाया. विराट नए अवतार में दिख रहे हैं, हालांकि उनका स्वैग और रुतबा नहीं बदला. प्रैक्टिस सेशन से कोहली की कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं, जिन्हें फैंस खूब पसंद कर रहे हैं. कोहली की आंखों में एक तरह से अंगारे दिख रहे हैं और वो श्रीलंका के खिलाफ रनों की बारिश करने के लिए बेताब दिख रहे हैं.

विराट कोहली श्रीलंका के लिए सबसे बड़ा खतरा? (IND vs SL)

विराट कोहली श्रीलंका के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं. वो श्रीलंका की धरती पर भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर हैं. उन्होंने इस टीम के खिलाफ 26 पारियों में 5 बार नाबाद रहते हुए 48.95 की औसत से 1,028 रन बनाए हैं. विराट के बल्ले से 5 शतक और 2 अर्धशतक निकले हैं. उनका हाई स्कोर 131 रन रहा है. वहीं वनडे करियर में कोहली ने श्रीलंकाई टीम के खिलाफ 63.26 की औसत से 2594 रन बनाए हैं. वे इस टीम के खिलाफ 10 सेंचुरी ठोक चुके हैं. यह आकंडे़ बताते हैं कोहली श्रीलंका के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं.

IND vs SL ODI सीरीज का शेड्यूल

  • पहला वनडे- 2 अगस्‍त- आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो
  • दूसरा वनडे- 4 अगस्‍त- आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो
  • तीसरा वनडे- 7 अगस्‍त- आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल (उप-कप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद. सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा.