Shukra Gochar 2024 : शुक्र के प्रभाव से जातक के काम-वासना, भोग विलास संबंधी चीज़ों को अधिक प्राथमिकता देता है. जिन लोगों की कुंडली में शुक्र प्रथम भाव में स्थित होता है वह चित्रकार, गायक, नर्तक, कलाकार, अभिनेता आदि बनता है. बली शुक्र – बली शुक्र व्यक्ति के वैवाहिक जीवन को सुखी बनाता है. यह दाम्पत्य जीवन के बीच प्रेम की भावना को बढ़ाता है. ऐसे शुक्रदेव ने 31 जुलाई को शुक्रदेव ने राशि परिवर्तन कर सिंह राशि में प्रवेश किया है.

यहां शुक्रदेव 24 अगस्त तक रहेंगे. इसके बाद कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे. शुक्र देव का राशि परिवर्तन सभी राशियो को प्रभावित करने वाला है. शुक्र देव को सुखों का कारक माना जाता है. शुक्र गृह के गोचर से जातक को मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है. साथ ही सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है. इन चार राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है.

कर्क राशि (Shukra Gochar 2024)

शुक्र देव राशि परिवर्तन के दौरान कर्क राशि के अर्थ भाव में उपस्थित रहेंगे. शुक्र देव की दृष्टि से सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी. धन लाभ के योग बनेंगे. धार्मिक और तीर्थ यात्रा के योग हैं. घर पर मांगलिक कार्य का योग बन होगा. कुल मिलाकर जातकों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन शुभ एवं उत्तम साबित होने वाला है. शुक्र आपके दूसरे स्थान पर गोचर करेंगे. जन्मपत्रिका के दूसरे स्थान का संबंध हमारे धन और स्वभाव से है. शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से कर्म राशि वालों को धन लाभ पाने में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. 24 अगस्त तक लाल रूमाल अपनी जेब में रखें और शुक्रवार के दिन जौ दान करने से लाभ में वृद्धि होगी.

तुला राशि

शुक्र देव राशि परिवर्तन तुला राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा. इस राशि के एकादश भाव में शुक्र देव की दृष्टि पड़ेगी. इससे जातकों के आय में वृद्धि होगी. साथ ही रुका हुआ धन भी प्राप्त होगा. परिवार से आर्थिक सहयोग प्राप्त होगा. इससे बिगड़े काम बनने लगेंगे. शुक्र आपके ग्यारहवें स्थान पर गोचर करने के कारण जन्मपत्रिका के ग्यारहवें स्थान का संबंध हमारे आय और इच्छाओं की पूर्ति से होता है. शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपकी सुंदरता बनी रहेगी. धन लाभ होगा. जीवनसाथी की सलाह से काम करेंगे तो निश्चित रूप से आपको सफलता मिलेगी. आपकी बहुत दिनों से अधूरी इच्छा भी पूरी हो सकती है. शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए इसी भी मंदिर में जाकर चमेली का तेल दान करें.

वृश्चिक राशि

शुक्र देव के राशि परिवर्तन से वृश्चिक राशि के जातक भी लाभान्वित हो सकते हैं. इस दौरान करियर में प्रमोशन होगा है. वेतन में भी बढ़ोतरी हो सकती है. बॉस से शाबाशी मिलेगी. व्यापार को भी नया आयाम मिलेगा. अगर बिजनेस में निवेश या विस्तार करने की सोच रहे हैं, तो समय बहुत ही अनुकूल है. इस समय निवेश कर सकते हैं. जॉब के लिए इंटरव्यू से भी संतोषजनक परिणाम प्राप्त हो सकता है. शुक्र आपके दसवें स्थान पर गोचर से जन्मपत्रिका के दसवें स्थान का संबंध हमारे करियर, राज्य और पिता से होता है. शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपको नौकरी-पैसा में सफलता प्राप्त होगी. पिता के करियर को भी चारचांद लगेंगे. इस दौरान आपको प्रमोशन के कई मौके मिलेंगे और आप भी उन मौकों का फायदा उठायेंगे. शुक्र के शुभ प्रभाव के लिए मंदिर में दही या दही से बनी कोई भी चीज का दान करें.

कुंभ राशि

शुक्र के राशि परिवर्तन से जातकों को लाभ प्राप्त होगा. इस राशि के कारोबार भाव में शुक्र देव की दृष्टि रहेगी. इससे कुंभ राशि के जातकों को पार्टनरशिप में लाभ हो सकता है. व्यापार के लिए हिस्सेदार या निवेशक मिल सकते हैं. अपने पार्टनर के साथ आप भविष्य की प्लानिंग कर सकते हैं. इसमें पार्टनर का भरपूर साथ मिलेगा. ससुराल पक्ष से भी धन लाभ के योग हैं. शुक्र आपके सातवें स्थान पर गोचर करेंगे. जन्मपत्रिका के सातवें स्थान का संबंध हमारे जीवनसाथी से है. शुक्र के इस गोचर से दूसरों के प्रति आपका स्वभाव नरम बना रहेगा. आपको इस दौरान सुखी की प्राप्ति होगी. साथ ही जीवनसाथी से आपके रिश्ते ठीक बने रहेंगे. जीवनसाथी की सेहत भी इस दौरान ठीक रहेगी. परिवार का सहयोग भी मिलता रहेगा.