Tata Motors की तरह अब Hyundai भी डुअल-सिलेंडर और फुल बूट स्पेस वाली CNG Cars को ग्राहकों के लिए लॉन्च करने लगी है. Exter Hy-CNG Duo के बाद अब कंपनी ने Hyundai Grand i10 Nios Hy CNG Duo मॉडल को ग्राहकों के लिए लॉन्च कर दिया है. अब आप लोगों को सीएनजी कार में सामान रखने की भी दिक्कत नहीं होगी, क्योंकि इस मॉडल में आपको फुल बूट स्पेस भी मिलेगा.

आप भी अगर हुंडई ग्रैंड आई10 नियोस को खरीदने का प्लान कर रहे थे, तो अब आप इस हैचबैक को डुअल सिलेंडर टेक्नोलॉजी के साथ खरीद पाएंगे. आइए जानते हैं कितनी है इस हैचबैक के नए मॉडल की कीमत?

ग्रैंड आई10 NIOS हाई-सीएनजी डुओ की कीमत

नई Grand i10 NIOS सीएनजी की शुरुआत कीमत 7,75,300 रुपये (एक्स-शोरूम) है. कंपनी का कहना है कि ये गाड़ी बेहतर माइलेज के साथ बूट-स्पेस प्रदान करेगी. इसके मैग्रा वेरिएंट की कीमत 8.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. बता दें डुअल-सिलेंडर वेरिएंट महंगा है. इसकी कीमत सिंगल-सिलेंडर वेरिएंट से सात हजार रुपये ज्यादा है.

Grand i10 Nios Hy-CNG फीचर्स

बात करें फीचर्स की तो, ग्रैंड i10 निओस CNG में प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED DRL और LED टेल लैंप, रूफ रेल, शार्क फिन एंटीना, 20.25 सेमी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फुटवेल लाइटिंग, रियर एसी वेंट्स, टिल्ट स्टीयरिंग और बहुत कुछ है. इसके अलावा, हैचबैक में स्टैंडर्ड के तौर पर 6 एयरबैग, TPMS हाईलाइन, रियर पार्किंग कैमरा, डे और नाइट IRVM, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल (HAC) और बहुत कुछ जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स हैं.

पावर और परफॉर्मेंस

कंपनी ने इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया है. जो पेट्रोल और सीएनजी दोनों पर चलने में सक्षम है. इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. हालांकि इसमें ऑटोमेटिक का विकल्प नहीं मिलता है. याद दिला दें कि, टाटा मोटर्स अपनी टिएगो सीएनजी में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प देता है.
बहरहाल, हुंडई का कहना है कि नई Grand i10 Nios CNG में सेफ्टी को बेहतर बनाते के लिए इंटिग्रेटेड इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट (ECU) का इस्तेमाल किया गया है. जो पेट्रोल से सीएनजी में कन्वर्ट करने के लिए स्मूथ ट्रांजिशन फेसिलिटी प्रदान करता है. इसके अलावा कार में प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED डे टाइम रनिंग लाइट, रूफ रेल, शॉर्क फिन एंटिना, 20.25 सेमी का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम और कनेक्टिविटी फीचर्स मिलते हैं.