चंडीगढ़. पंजाब सरकार ने हाल ही में एक बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है, जिसमें नौ आईएएस अधिकारियों के तबादले शामिल हैं. आलोक शेखर को अतिरिक्त मुख्य सचिव जेल नियुक्त किया गया है, जबकि पहले वह अतिरिक्त मुख्य सचिव ग्रामीण विकास और पंचायत के पद पर थे. तेजवीर सिंह को अब अतिरिक्त मुख्य सचिव स्थानीय निकाय बनाया गया है.

आईएएस अजॉय शर्मा को प्रधान सचिव पर्यटन और सांस्कृतिक मामले का प्रभार सौंपा गया है, साथ ही उन्हें प्रधान सचिव शासन सुधार का जिम्मा भी दिया गया है. राहुल तिवारी को प्रशासनिक सचिव विज्ञान, प्रौद्योगिकी और पर्यावरण नियुक्त किया गया है. इसके अतिरिक्त, तिवारी को पावर एवं पंजाब स्टेट ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन कम मैनेजिंग डायरेक्टर का भी प्रभार दिया गया है. कुमार राहुल को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण सचिव का दायित्व सौंपा गया है. आईएएस गुरप्रीत कौर सपरा को कार्मिक सचिव बनाया गया है, साथ ही उनके पास विजिलेंस और आयुक्त रूपनगर डिवीजन का प्रभार भी रहेगा.

पंजाब में प्रशासनिक फेरबदल

दिलराज सिंह को ग्रामीण विकास और पंचायत का प्रभार सौंपा गया है, साथ ही उन्हें परिवहन और संसदीय मामलों के प्रशासनिक सचिव का दायित्व भी दिया गया है. आईएएस अमित ढाका को सचिव योजना नियुक्त किया गया है, जबकि आईएएस प्रदीप कुमार को आयुक्त जालंधर डिवीजन का जिम्मा सौंपा गया है. इससे पहले, सरकार ने 24 आईपीएस अधिकारियों और चार पीपीएस अधिकारियों के तबादले किए थे, जिनमें 15 जिलों के एसएसपी भी शामिल थे.