राजधानी रायपुर में रहने वाली छत्तीसगढ़ की बेटी रीबा बेनी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का मान बढ़ाने के लिए अदाणी फाउंडेशन ने प्रोत्साहित किया और खेल में बेहतर प्रदर्शन के लिए आवश्यक खेल सामग्री के लिए आर्थिक सहायता प्रदान की. विगत दिनों क्राइस्ट चर्च न्यूजीलैंड में आयोजित 2024 कॉमनवेल्थ फेंसिंग चैंपियनशिप के एपी (Epee) इवेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए रीबा बेनी ने टीम इवेंट में हिस्सा लिया था. इसमें रीबा बेनी ने एपी के व्यक्तिगत इवेंट में सिल्वर मेडल जीता.

अदाणी फाउंडेशन लगातार सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करता आया है. अभी हाल ही में अदाणी समूह ने पुलिस स्कूल के लिए लगभग 30 लाख की लागत की बावन सीटों वाली वातानुकूलित बस अमलीडीह स्थित पुलिस कालोनी समिति को मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के हाथों द्वारा प्रदान किया. वहीं अब रीबा को अदाणी फाऊंडेशन द्वारा एक लाख एक हजार की आर्थिक सहायता दी. अब रीबा स्पोर्टस किट, ग्लव्स और फेंसिंग शूज़ खरीद कर आगामी खेलों की बेहतर तैयारी कर सकेगी. रीबा और उनके माता पिता ने अदाणी फाउंडेशन को धन्यवाद दिया है. Read More – Anant Ambani और Radhika Merchant की शादी की रस्में हुईं शुरू, मामेरु रस्म में दिखा पूरा परिवार ...

उल्लेखनीय है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर के चैंपियनशिप के सेमी फाइनल में भारत ने मेजबान न्यूजीलैंड को पैतालीस- सैंतीस से पराजित किया, जिसमे रीबा ने 17 अंक लेकर टीम को जीत दिलाई. फाइनल में भी रीबा ने अपने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन करते हुए अकेले ही 22 अंक लेकर टीम का स्कोर सम्मान जनक स्थिति में ला दिया. रीबा ने इस सफलता का श्रेय अपने माता–पिता, भाई और प्रशिक्षक को दिया.

अदाणी समूह के कॉर्पोरेट अफेयर प्रमुख डॉ. प्रतीक पांडे शनिवार को रीबा बेनी और उनके परिवार से मिलकर उनके प्रयासों को सराहा और रीबा को रुपए एक लाख एक हजार का चेक देकर सम्मानित किया. रीबा ने सात साल की उम्र से तलवारबाजी खेलना शुरू किया. छत्तीसगढ़ के अलावा गुजरात, गोवा, केरला,उड़ीसा, असम, महाराष्ट्र और अब न्यूजीलैंड में अपना परचम लहरा चुकी हैं. रीबा बेहद ही सामान्य परिवार से आती हैं. उनके पिता इलेक्ट्रॉनिक की दुकान चलाते हैं, वहीं मां गृहणी हैं, भाई की कॉलेज में पढ़ाई जारी है. रीबा भविष्य में ओलंपिक्स में खेलना चाहती हैं और देश का गौरव बढ़ना चाहती हैं. Read More – Ranvir Shorey को खल रही है Sana Makbul की जीत, कहा- कई लोग थे ट्रॉफी के ज्यादा हकदार …

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में 2024 कॉमनवेल्थ फेंसिंग चैंपियनशिप में एपी (Epee) इवेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली रीबा बेनी ने टीम इवेंट में रजत पदक हासिल किया. उनकी उत्कृष्ट उपलब्धि के सम्मान में और उनकी निरंतर सफलता का समर्थन करने के लिए, अदाणी समूह की इस सहायता से रीबा ने ऑल स्टार एपी कम्प्लीट वेपन FIE, ऑल स्टार फेंसिंग सूट FIE, ऑल स्टार ग्लव्स, फेंसिंग शूज़, ऑल स्टार एपी मास्क, ऑल स्टार एपी बॉडी वायर और ऑल स्टार स्टॉकिंग्स जैसे आवश्यक फेंसिंग उपकरणों से वह अब अपनी प्रतिभा को और निखार सकेगी. रीबा को उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए अदाणी समूह ने बधाई दी और भविष्य की प्रतियोगिताओं में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं प्रदान की.