राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश में बांग्लादेश की शेख हसीना की सरकार के खिलाफ उपजे विद्रोह को लेकर सियासत गरमा गई है। कांग्रेस के दिग्गज नेता सज्जन सिंह वर्मा के बयान पर सियासी बवाल मच गया है। इसे लेकर हिंदूवादी नेता जयभान सिंह ने पलटवार किया है। उन्होंने पूछा कि कांग्रेस के नेता भांग खाकर ये बयान दे रहे हैं ? सत्ता की छटपटाहट में इतने नीचे गिर गए है कि हिंदुस्तान को बांग्लादेश बना देने की बात करते हैं।

बांग्लादेश मामले में जयभान सिंह पवैया की एंट्री

बीजेपी के वरिष्ठ नेता जयभान सिंह पवैया ने कांग्रेस पर निशाना साथा हैं। उन्होंने कहा कि क्या कांग्रेस नेता भांग खाकर ये बयान दे रहे हैं। आप लोग ये बोलें की 3–4 दिन में कितने हिंदू और सिख परिवारों के साथ ज्यादती हुई। सत्ता की छटपटाहट में आप इतने नीचे गिर सकते हैं कि हिंदुस्तान को बांग्लादेश बना देने की बात करते हैं।

ये भी पढ़ें: ‘बांग्लादेश के आतंक पर PM मोदी चुप क्यों?’ 6 बार के BJP सांसद ने प्रधानमंत्री पर उठाया सवाल, पूछा- अबतक क्यों नहीं कुछ बोले, लगाए गंभीर आरोप- Bangladesh Violence on Hindus

भारत में अंबेडकर का संविधान- रामेश्वर शर्मा

बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि कांग्रेस का मानसिक तबलियापन हो चुका है। कांग्रेस का बयान देश जलाने वाला है, इनको पता नहीं है भारत में बाबा अंबेडकर का संविधान है। यहां घर नहीं जलाए जाते, यहां विरोध करने का तरीका अलग है। यह सब जमाती इस्लाम का काम है, क्या कांग्रेस देश जलाना चाहती है, क्या आतंकवाद फैलाना चाहती है, क्या उग्रवाद फैलाना चाहती है ? कांग्रेस अलगाववाद की ओर बढ़ रही है।

बीजेपी विधायक बोले- कांग्रेस को माफी मांगनी पड़ेगी

रामेश्वर ने कहा कि यह हथियार उठाने वाला कदम है। कांग्रेस को देश की जनता से माफी मांगनी पड़ेगी। कांग्रेस बांग्लादेश, पाकिस्तान की भाषा सीख रही है, कांग्रेस जो भाषा सीख रही है, उसे हिंदुस्तान का संविधान पसंद नहीं करेगा। कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद और मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा पगला गए हैं।

राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग

बीजेपी मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने सज्जन वर्मा पर राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जो देश के लिए इतना बुरा सोचे वह राष्ट्रद्रोही ही हो सकता है। कांग्रेस के दंगाई मनसूबे कभी सफल नहीं होंगे। मैं सरकार से सज्जन सिंह पर राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग करता हूं।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल: कहा- श्रीलंका, बांग्लादेश के बाद अगला नंबर भारत का, नरेंद्र मोदी की गलत नीतियों की वजह से जनता पीएम हाउस में घुस जाएगी

पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने दिया था ये बयान

दरअसल, मंगलवार को इंदौर में कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा था कि ‘ दो दिन से टीवी पर आप देख रहे हो बांग्लादेश की जनता शेख हसीना की गलत नीतियों के चलते, बांग्लादेश सरकार की गलत नीतियों की वजह से कल प्रधानमंत्री आवास में घुस गई, राष्ट्रपति भवन में घुस गई। याद रखना नरेंद्र मोदी जी एक दिन जनता जो सड़क पर हिलोरा ले रही है, एक दिन तुम्हारी गलत नीतियों से तुम्हारे प्रधानमंत्री निवास में घुस जाएगी, कब्जा कर लेगी। पहले श्रीलंका में हुआ जनता प्रधानमंत्री के घर में घुसी आज बांग्लादेश में घुसी अब अगला नंबर भारत का है।’

कांग्रेस के पूर्व विधायक ने किया समर्थन

सज्जन सिंह वर्मा के बयान का कांग्रेस मुख्य प्रवक्ता और पूर्व विधायक शैलेंद्र पटेल ने समर्थन किया। उन्होंने कहा कि देश में महंगाई और भ्रष्टाचार का बोलबाला है। पेपर लीक से देश का युवा परेशान है। केंद्र सरकार की नीतियों के कारण युवा आक्रोशित है। देश में हालात नहीं सुधरे तो श्रीलंका, बांग्लादेश और पाकिस्तान की तरह हमारे यहां भी होगा। सरकार युवाओं की सुने नहीं तो वो आंदोलित हो सकते हैं।

PCC चीफ ने किया किनारा

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सज्जन वर्मा के बयान से किनारा कर लिया है। उन्होंने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है। यहां जो जीता वही सिंकदर है।

बांग्लादेश की घटना भारत सरकार की नाकामी- पीसी शर्मा

कांग्रेस के पूर्व कानून मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि इंदिरा गांधी ने बांग्लादेश को आजाद कराया था। वहां प्रधानमंत्री बनवाया था, पाकिस्तान के एक लाख सैनिकों ने सरेंडर किया था। अब हिंदुस्तान की वर्तमान सरकार की जिम्मेदारी थी, बांग्लादेश में ये हो कैसे गया, आप कैसे इंटरफेयर नहीं कर पाए। यह विदेश नीति का फेलियर है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m