मनीष मारू, आगर मालवा। मध्य प्रदेश में झोलाछाप डॉक्टरों को लेकर स्वास्थ्य विभाग सख्त नजर आ रही है। इसी कड़ी में विभाग ने आगर मालवा जिले में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिले भर में छापामार कार्रवाई करते हुई कई क्लिनिक सील कर दिया है। जिससे झोलाछाप डॉक्टरों में मचा हड़कंप गया है।

दरअसल, कलेक्टर को राघवेंद्र सिंह झोलाछाप चिकित्सकों के खिलाफ लगातार मिल रही थी। कलेक्टर के निर्देश पर गुरुवार को CMHO राजेश गुप्ता ने स्वास्थ विभाग के अलग-अलग दल को जिले भर में छापेमार कार्रवाई के लिए भेजा। दल के पहुंचने से पहले ही कई झोलाछाप चिकित्सकों ने अपने क्लिनिक बंद कर दिए। जिला मुख्यालय सहित सुसनेर, नलखेड़ा और बडौद में क्लिनिकों पर जांच कार्रवाई की गई।

इसे भी पढ़ें: Damoh में अवैध रूप से संचालित क्लीनिकों पर छापा: एक दवाखाना सील, डॉक्टरों में मचा हड़कंप

स्वास्थ, पुलिस और राजस्व विभाग के संयुक्त दल ने जिले भर के बिना नाम और अवैध रूप से संचालित कई क्लिनिक कमियां पाए जाने पर पंचनामा बनाकर सील कर दिए और दवाइयां जब्त की है। आगर शहर सहित सुसनेर और नलखेड़ा के 6 क्लिनिक सील किए गए है। सीएमएचओ का कहना है कि जांच दल के प्रतिवेदन के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी। जो क्लिनिक सील किए गए हैं, उनमें से एक के संचालक पर पहले से प्रकरण दर्ज है।

इसे भी पढ़ें: स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई: मेडिकल और क्लीनिक में मिली गर्भपात की दवाई, किया सील

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m