Luana Alonso : फ्रांस की राजधानी पेरिस में ओलंपिक 2024 चल रहे हैं. यह गेम्स अपने आखिरी पड़ाव पर हैं. 11 अगस्त को क्लोजिंग सेरेमनी है. इस बार लुआना अलोंसो अपनी खूबसूरती की वजह से चर्चा में हैं. वो एक तैराक हैं, जो पैराग्वे से आती हैं. मीडिया रिपोर्ट् में कहा गया कि बहुत ज्यादा खूबसूरती की वजह से उन्हें ओलंपिक से बाहर किया गय, क्योंकि उनकी बेशुमार खूबसूरती से दूसरे एथलीट का फोकस बिगड़ रहा था. इस मुद्दे पर अब खुद एथलीट ने चुप्पी तोड़ी और हकीकत से पर्दा उठाया है.

पैराग्वे की स्विमर लुआना अलोंसो ने  इंस्टाग्राम पोस्ट पर एक स्टोरी में लिखा ‘मैं यह स्पष्ट करना चाहती हूं कि उन्हें कहीं से भी हटाया नहीं गया और ना ही बाहर किया गया है. ऐसी गलत जानकारी नहीं फैलानी चाहिए. मैं कोई बयान नहीं देना चाहती, लेकिन मैं झूठ को अपने ऊपर हावी नहीं होने दूंगी.

100 मीटर बटरफ्लाई के सेमीफाइनल में जाने से चूक गई थीं

लुआना अपनी सुंदरता की वजह से काफी चर्चा में रही हैं. वो महिलाओं की 100 मीटर बटरफ्लाई के सेमीफाइनल में जगह पक्की नहीं कर सकी थीं, इसलिए बाहर हो गईं.
100 मीटर बटरफ्लाई सेमीफाइनल में जगह पक्की नहीं कर पाने के बाद उन्होंने रिटायरमेंट का ऐलान भी कर दिया है.

रिपोर्ट में क्या-क्या कहा गया? (Luana Alonso)

द सन की रिपोर्ट में एक रिपोर्ट प्रकाशित हुई है, जिसमें पराग्वे ओलंपिक समिति के प्रमुख लारिसा शायर ने आउटलेट को बताया कि लुआना की मौजूदगी खेलगांव उनकी मौजूदगी माहौल खराब कर रही थी. लुआना ने ओलंपिक नियमों का उल्लंघन किया है.  उन्होंने ओलंपिक की तरफ से दी गई किट की जगह छोटे और टाइट कपड़े पहने, जिससे दूसर एथलीट का फोकस बिगड़ा.  अलोंसो ने अपने साथियों का सपोर्ट करने की बजाय डिज़नीलैंड में समय बिताया, जिससे देश का ओलंपिक नेतृत्व परेशान हो गया. हालांकि  इन सभी खबरों को गलत बताते हुए लुआना अलोंसो ने खंडन कर दिया है.

ये आरोप भी लगे थे

दरअसल, नियमों के अनुसार, एथलीट ओलंपिक खेलों की ऑफिशियल क्लोजिंग तक ओलंपिक विलेज में रह सकते हैं,  लेकिन रिपोर्ट में यह कहा गया था कि लुआना अलोंसो को ये कहकर वहां से वापस जाने को कह दिया गया कि आप बाकी एथलीटों का ध्यान भटका रही हैं.

महज 20 साल की हैं लुआना अलोंसो

लुआना अलोंसो का जन्म साल 2004 में हुआ था, इस वक्त उनकी उम्र 20 साल है. उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में भी हिस्सा लिया था.  बटरफ्लाई स्ट्रोक स्पर्धाओं में माहिर हैं.  पैराग्वे के लिए वो 100 मीटर बटरफ्लाई इवेंट  नेशनल रिकॉर्ड होल्डर भी हैं.