रायपुर. ⁠कई तरह के विवादों से घिरे जीएसटी के जॉइंट कमिश्नर दीपक गिरी पर निलंबन की गाज गिरते ही उनके पुराने मामलों की चर्चा होने लगी है. गौरतलब है कि दीपक गिरी के खिलाफ लोक आयोग में मामला दर्ज है. उनके खिलाफ विभागीय जांच चल रही है. उन पर यह भी आरोप है कि एडिशनल डायरेक्टर रहे विवादित अधिकारी एसएस अग्रवाल के साथ मिलीभगत कर आय से अधिक संपत्ति अर्ज किया है.

बताया जा रहा कि रायपुर के प्रीमियम रिहायशी कॉलोनी स्वर्णभूमि में दीपक गिरी का करोड़ों का बंगला है. दो लक्जरी गाड़ियां हैं. जानकारी यह भी मिली है कि उनकी पत्नी के नाम पर कई जगह प्रापर्टी भी है. इन मामलों की चर्चा तब हो रही जब आज बिलासपुर के कोचिंग व्यवसायी को मानसिक प्रताड़ित करने और रिश्वत मांगने की शिकायत पर वित्त, वाणिज्यिक कर (जीएसटी) मंत्री ओपी चौधरी के निर्देश पर GST के जॉइंट कमिश्नर को निलंबित किया गया.

इसे भी पढ़ें – बड़ी खबर : GST के जॉइंट कमिश्नर निलंबित, वित्त मंत्री ओपी चौधरी के निर्देश पर हुई कार्रवाई

बता दें कि बिलासपुर के एक कोचिंग व्यवसायी ने दीपक गिरी के विरूद्ध अभद्र व्यवहार, मानसिक प्रताड़ना व रिश्वत मांगने की शिकायत की थी. इस मामले में मंत्री चौधरी के निर्देश पर राज्य कर विभाग (राज्य जीएसटी) बिलासपुर संभाग क्रमांक-2 के संयुक्त आयुक्त दीपक गिरी को निलंबित किया गया है. वहीं मंत्री चौधरी ने विभागीय अधिकारियों को स्पष्ट चेतावनी दी है कि भविष्य में इस प्रकार की शिकायत मिलती है तो आगे भी कठोर कार्रवाई की जाएगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक