Paris Olympics 2024: रेसलर अमन सहरावत ने कांस्य पदक जीता और भारत के खाते में छठा मेडल आया। पेरिस ओलंपिक के 14वें दिन अमन सहरावत 57 किलो भारवर्ग में प्यूर्टो रिको के डेरियन टोई क्रूज से भिड़े। अमन सहरावत ने मेन्स फ्रीस्टाइल 57 किलो भारवर्ग में डेरियन टोई क्रूज को 13-5 से हराया. अमन यह मैच जीतकर ओलंपिक में मेडल जीतने वाले सातवें भारतीय रेसलर बन गए है।

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत ने अब तक 5 मेडल जीते हैं। इससे चार ब्रॉन्ज और एक सिल्वर है। सबसे पहले मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल में ब्रॉन्ज दिलाया। फिर दूसरा ब्रॉन्ज भी मनु भाकर ने मिक्स्ड टीम इवेंट में दिलाया। उनके साथ सरबजोत सिंह भी टीम में थे। तीसरा ब्रॉन्ज मेडल स्वप्निल कुसाले ने शूटिंग की मेन्स 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में दिलाया। फिर हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज और नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

सहरावत पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले एकमात्र भारतीय पुरुष पहलवान हैं। उन्होंने अपने छोटे से करियर में अब तक कई उपलब्धियां हासिल की हैं। युवा सहरावत ने 2022 एशियाई खेल में पुरुषों की 57 किग्रा स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था। इसके बाद उन्होंने 2023 की एशियाई चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था। सहरावत हरियाणा के झज्जर जिले के बिरोहर के रहने वाले हैं। उन्होंने सिर्फ 11 साल की उम्र में अपने मां-बाप को खो दिया था।