शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी रहेगा। प्रदेश में चार वेदर सिस्टम एक्टिव है। जिसके चलते ग्वालियर, रीवा समेत पांच संभागों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कई जिलों में ऑरेज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने आज ग्वालियर, रीवा समेत पांच संभागों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर और जबलपुर में हल्की बारिश होने के आसार है। प्रदेश के अन्य जिलों में भी गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: MP Transfer Breaking: 26 IAS-21 IPS अफसरों का तबादला, कई जिलों के कलेक्टर-एसपी भी बदले गए, देखिए पूरी सूची

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, प्रदेश में 14 अगस्त के बाद सिस्टम की स्ट्रॉन्ग एक्टिविटी देखने को मिल सकती है। वेदर में बदलाव आते ही एक बार फिर एमपी में मूसलाधार बारिश का सिलसिला शुरू हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: CM Mohan Today Program: भोपाल में बालिकाओं का सम्मान एवं संवाद समारोह, मंडला में रक्षाबंधन कार्यक्रम में शामिल होंगे मुख्यमंत्री मोहन

मध्य प्रदेश में औसत से अधिक बारिश का कोटा पूरा हो चुका है! आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में मानसून सक्रिय होने के बाद सीजन की 70 प्रतिशत बारिश हो चुकी है। कई नदियां खतरे के निशान के करीब पहुंच थीं। वहीं ज्यादातर बड़े डैम भी 80 फीसद से अधिक भर चुके हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m