रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शेयर ट्रेडिंग (Share Trading) के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले शातिर आरोपी को पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार किया है. आरोपी अवदेश नागर के खिलाफ देशभर के 30 से अधिक पुलिस थानों और साइबर सेल में ठगी की रिपोर्ट दर्ज है. इस मामले की शिकायत रायपुर के पंडरी थाने में की गई थी, जिसके बाद आरोपी को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली.

मामला तब सामने आया जब पंडरी निवासी प्रार्थी प्रोफेसर डॉ. डी सुनील एम.एस ने पंडरी थाने में ठगी की शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने बताया कि आरोपी अवदेश नागर ने उन्हें शेयर ट्रेडिंग में मुनाफा कमाने का लालच देकर 2.92 करोड़ रुपये की ठगी की गई. इस शिकायत पर पंडरी थाने में धारा 420, 34 भादवि के तहत मामला दर्ज किया गया था.

मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी विवेचना रायपुर रेंज साइबर थाना को सौंपी गई. जांच के दौरान आरोपी की ओर से उपयोग किए गए बैंक खातों और मोबाइल नंबरों की जानकारी जुटाई गई. आरोपी अवदेश नागर (24 वर्ष), जो राजस्थान के झालावाड़ जिले के मियादा, तहसील खानपुर का निवासी है. उसने विभिन्न बैंकों में खाता खुलवाकर अपने साथी की सहायता से प्रार्थी से ठगे गए पैसे जमा कराए थे. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है.