भुवनेश्वर : ओडिशा के पूर्व डीजीपी बिट्टी होत्रा ​​मोहंती के बेटे की भुवनेश्वर में मौत हो गई है। बिट्टी को 2006 में राजस्थान के अलवर में एक जर्मन पर्यटक से बलात्कार के लिए दोषी ठहराया गया था। सूत्रों के अनुसार, बिट्टी होत्रा ​​की मौत एम्स भुवनेश्वर में इलाज के दौरान हुई।

इसकी पुष्टि करते हुए एम्स के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि बिट्टी होत्रा ​​पेट के कैंसर से पीड़ित थी और आज सुबह करीब 12 बजे उसकी मौत हो गई।

एम्स भुवनेश्वर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “बिट्टी होत्रा ​​का इलाज बाहर चल रहा था और डेढ़ महीने पहले रक्तस्राव की शिकायत के बाद वह एम्स भुवनेश्वर आई थी और उसका सहायक उपचार चल रहा था।”

बिट्टी होत्रा ​​ओडिशा के पूर्व पुलिस महानिदेशक बिद्या भूषण मोहंती का बेटा है। बिट्टी राजस्थान के अलवर में एक जर्मन नागरिक (पर्यटक) के बलात्कार में शामिल था। बिट्टी को 12 अप्रैल, 2006 को गिरफ़्तारी के 15 दिनों के भीतर अलवर के फास्ट ट्रैक ट्रायल कोर्ट ने मुख्य रूप से दोषी ठहराया था।

इसके बाद बिट्टी पैरोल के दौरान भागकर एक जर्मन लड़की से बलात्कार करने के आरोप में दोषी पाए जाने के बाद फरार हो गया था। बाद में, केरल पुलिस ने 2013 में बिट्टी होत्रा ​​को गिरफ़्तार किया था। कुछ बैंक अधिकारियों द्वारा पुलिस को बिट्टी होत्रा ​​के बारे में सचेत किए जाने के बाद उसे गिरफ़्तार किया गया था, जिसने तिरुवनंतपुरम में बैंक की नौकरी पाने के लिए जाली दस्तावेज़ जमा किए थे।