दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने को लेकर विवाद और बढ़ गया है. दिल्ली सरकार के विभाग ने CM अरविंद केजरीवाल के मंत्री के निर्देश को लागू करने से मना कर दिया है. दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग (GAD) ने मंत्री गोपाल राय को इस बाबत चिट्ठी लिखी है.

दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने मंत्री गोपाल राय को लिखी चिट्ठी में कहा,  “मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में हैं और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने के लिए उपलब्ध नहीं हैं.” ऊपरी स्तर पर इस मामले को संज्ञान में लाया गया है और फैसले की प्रतीक्षा की जा रही है. दिल्ली जेल नियम के तहत गोपाल राय ने जिस तरह का कम्युनिकेशन दिया है, वो उचित नहीं है.

मनीष सिसोदिया ने अपने बयान में आगे कहा, ‘दिल्ली के चुने हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने स्वतंत्रता दिवस को लेकर LG को पत्र लिखा था. यह दुर्भाग्यपूण है कि अब उस पर ओछी राजनीति की जा रही है.’

CM अरविंद केजरीवाल चिट्ठी लिखते हैं ​तो LG कहते हैं कि खबरदार किसी ने चर्चा की तो. जब सुकेश चंद्रशेखर चिट्ठी लिखता है तो वह पूरी तरह खुश हो जाते हैं. इनको न तो देश की स्वतंत्रता दिवस से कोई लेना देना है, न ही देश से.

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सहित 19 राज्यों में आरबीआई का सर्वे: 75% लोग मानते हैं कि खर्च बढ़ा और आय घटी

मनीष सिसोदया ने LG पर साधा निशाना

सामान्य प्रशासन विभाग के इस रुख पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के LG विनय सक्सेना से यही उम्मीद कर सकते हैं. इससे पहले उन्होंने X पोस्ट में कहा था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोई भी ताकत अधिक दिनों तक जेल में नहीं रख सकती. वह बहुत जल्द जेल से बाहर आने वाले हैं. उनके चेहरे पर ही दिल्ली का चुनाव लड़ा जाएगा.

शिवसेना का केंद्र पर हमला कहा ; आम आदमी की जेब काटने का साधन बना GST