जीप ने भारत में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है, जो भारतीय बाजार में उसके आठवें वर्षगांठ को चिह्नित करती है. इस अवसर पर, अमेरिकी कंपनी जीप ने जीप कंपास (Jeep Compass) और मेरिडियन (Meridian) मॉडल पर विशेष ऑफर की पेशकश की है. इस सीमित समय के ऑफर के जरिए इन वाहनों को खरीदने वाले ग्राहकों को पर्याप्त छूट दी जायेगी.

Jeep Meridian पर Discount

जीप की ओर से August 2024 में अपनी एसयूवी Meridian पर लाखों रुपये की बचत का मौका मिल रहा है. कंपनी की ओर से इस महीने में इस एसयूवी को खरीदने पर दो लाख रुपये तक का फायदा उठाया जा सकता है. एसयूवी पर दो लाख रुपये तक का कैश डिस्‍काउंट दिया जा रहा है. इसके अलावा एक्‍सचेंज बोनस, कॉर्पोरेट ऑफर और लॉयल्‍टी ऑफर्स भी ग्राहकों को ऑफर किए जा रहे हैं. कीमत की शुरूआत 33.60 लाख रुपये एक्‍स शोरूम से होती है. इसके टॉप वेरिएंंट Overland को 36.97 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है.

Jeep Compass पर Discount

जीप की ओर से एंट्री मॉडल के तौर पर कंंपास को ऑफर किया जाता है. इस एसयूवी को भी August 2024 में खरीदने पर लाखों रुपये बचाए जा सकते हैं. Jeep Compass पर कंपनी अधिकतम 2.50 लाख रुपये का डिस्‍काउंट ऑफर कर रही है. जिसमें कैश डिस्‍काउंट, एक्‍सचेंज बोनस, कॉर्पोरेट ऑफर, तीन साल मेंटिनेंस फ्री पैकेज और दो साल की एक्‍सटेंडिड वारंटी शामिल है. इस एसयूवी को 20.69 रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत से लेकर 26.69 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत के बीच खरीदा जा सकता है.

इंजन पावर और गियरबॉक्स

दोनों मॉडलों में समान 2.0-लीटर मल्टीजेट II डीजल इंजन मिलता है. यह इंजन 168 बीएचपी का पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड ऑटोमैटिक शामिल हैं. जीप इंडिया ने इस साल की शुरुआत में कंपास पेट्रोल इंजन को बंद कर दिया था, जबकि कुछ हफ्ते पहले मेरिडियन के वैरिएंट लाइनअप में फेरबदल हुआ था. जहां कंपास 5-सीटर है, वहीं मेरिडियन 7-सीटर एसयूवी है.

मौजूदा ग्राहकों को भी मिलेगा फायदा

अगर किसी के पास जीप की एसयूवी है तो उसे भी 17 अगस्‍त तक कंपनी की ओर से बचत का मौका दिया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक लेबर चार्ज पर 7.8 फीसदी, कार केयर ट्रीटमेंट और बॉडी रिपेयर पर भी 7.8 फीसदी की छूट दी जा रही है.